रविचंद्रन अश्विन ने मैदान में रचा इतिहास, लॉकडाउन के दौरान किया 8 किलो वजन कम

भारत-इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद स्टेंडियम में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम मैच में हावी रही और उन्होंने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया।

  • 1338
  • 0

भारत-इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद स्टेंडियम में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम मैच में हावी रही और उन्होंने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भी 2-1 की बढ़त ले ली। 

यह मैच भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए खास था। वह अपने टेस्ट करियर में दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर को आउट करके 400 विकेट के मील के पत्थर तक पहुंचे। यही नहीं भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन को वर्तमान समय का लीजेंड करार दिया। बता दें कि अश्विन के ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए। हालांकि उन्होंने मैच समाप्ति के बाद खुलासा किया कि इस मंच तक पहुंचने के लिए पिछले कुछ महिनों से डटकर प्रयास किया हैं। 

लॅाडाउन के दौरान वजन किया कम

पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस के कारण कई खेल प्रतियोगिताओं में देरी हुई हैं। इस दौरान फिट रहने के बारे में बात करते हुए अश्विन ने जवाब दिया कि मैंने लॅाकडाउन के दौरान लगभग 7-8 किलो वजन अपना कम किया। जिसकी वजह से मेरा शरीर भी अब थका हुआ है क्योंकि मैं पिछले कुछ सालों से लगातार क्रिकेट खेल रहा हूं। इसलिए मुझे फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। 

वही लॅाकडाउन के बाद हर किसी को एक अलग अश्विन देखने को मिलता है। उनकी गेदंबाजी में भी एक विशेष बढ़त हैं। वही इस पर बात करते हुए अश्विन कहते है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की चीजें मेरे पक्ष में बढ़ने लगी। वास्तव में मुझे ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मैच में खेलने की उम्मीद नहीं थी लेकिन उस दौरान रविंद्र जडेजा को चोट लगी और मुझे खेलने का मौका मिला।  वहां से चीजें मेरे लिए अच्छी होती गई लेकिन फिर भी मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं सही हूं। मेरे पास सुधार की गुंजाइश है और मैं हमेशा सुधार करने की पूरी कोशिश करुंगा।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT