इस रिकॉर्ड के लिए अश्विन ने विराट को कहा धन्यवाद, आज के मैच में टीम इंडिया का ये हुआ हाल

टीम इंडिया के शानदार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में जो उपलब्धि हासिल की है उसकी हर जगह तारीफ हो रही है। जिसको लेकर क्रिकेटर ने विराट कोहली का धन्यवाद किया है।

  • 1412
  • 0

टीम इंडिया के शानदार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में जो उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपनी दूसरी पारी के अंदर पहली गेंद पर विकेट लेने का शानदार काम किया। 114 साल बाद टेस्ट क्रिकेटर के इतिहास में ऐसा हुआ है, जब पारी में पहली ही गेंद पर किसी स्पिनर ने विकेट लेने का काम किया हो। इंग्लैंड के बल्लेबाज रोरी बर्न्स को दूसरी पारी की पहली गेंद पर अश्विन ने आउट किया, जिनका कैच स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने पकड़ा। वहीं, देखा जाए तो 133 साल बाद इतिहास में यह कमाल करने वाले वो तीसरे स्पिनर बने हैं।

1907 में आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर बर्ट वोगलर में इंग्लैंड के टॉम हैवर्ड को टेस्ट मैच में पारी की पहली गेंद पर आउट किया गया था। इस खिताब को हासिल करने वाले पहले स्पिनर यॉर्कशायर के बॉबी पील हैं, जिन्होंने 1888 में एशेज में यह धमाकेदार कमाल किया था। ईशांत शर्मा से अश्विन ने बीसीसीआई टीवी पर कहा- जब मैंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया, तो मैं बहुत खुश था लेकिन मुझे पता नहीं था कि यह एक रिकॉर्ड है। टीम प्रबंधन ने मुझे बताया कि ऐसा सौ साल में पहली बार हुआ है। मैं विराट कोहली का शुक्रियादा करना चाहता हूं। क्योंकि मुझे पता था कि तुम ( यहां ईशांत की बात हो रही है) गेंदबाजी की शुरुआत करोगे, लेकिन विराट ने मुझे पहला ओवर दे दिया।

कमर में दर्द के चलते ऑस्ट्रेलिया का साथ आखिरी टेस्ट से बाहर रहने वाले अश्विन ने चौथे दिन के खेल के बाद कहा - लोग काफी रोचक विश्लेषण करते हैं कि क्या होगा और क्या नहीं, लेकिन एक क्रिकेटर के जेहन में यह बात सबसे आखिरी होती है। इसके अलावा ईशांत शर्मा की तरह अश्विन ने भी इस बात को स्वीकार है कि पिच पूरी तरह से सपाट है और साथ ही टॉस की भूमिका भी अहम रही है।

क्या है अब तक के मैच का अपडेट

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का आज आखिरी दिन चल रहा है। इस मैच में इंग्लैंड और भारत के बीच काफी ज्यादा रोमांचक स्थिति देखने को मिल रही है। इंग्लैंड की तरफ से भारत को 420 रनों का टारगेट दिया गया है। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान के साथ 117 रन बना लिए हैं। जहां वॉशिगंटन सुंदर बिना खाता खोले आउट हो गए हैं। वही, ऋषभ पंत 11 रन बनाकर आउट होते दिखे हैं। शुभमन गिल के बाद अजिंक्य रहाणे  भी बोल्ड हो गए। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT