IPL 2022: रिकी पोंटिंग का प्लेयर्स को गुरु मंत्र, खिलाड़ियों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी क्या है ?

आईपीएल की एक नई शुरुआत करते हुए रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों के साथ अहम बातें सांझा किया है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. अब टीम में कुछ पुराने खिलाड़ी हैं और ज्यादातर नए चेहरे हैं.

  • 815
  • 0

आईपीएल की एक नई शुरुआत करते हुए रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों के साथ अहम बातें सांझा किया है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. अब टीम में कुछ पुराने खिलाड़ी हैं और ज्यादातर नए चेहरे हैं.

यह भी पढ़ें:Varanasi: 2 लाख का इनामी मनीष सिंह को एसटीएफ ने किया ढेर

खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा

आपको बता दें कि, रिकी पोंटिंग जरूरी बातें समझाई. उनका खाना है की खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है उन पर अब टीम में आए नए व युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने की बड़ी जिम्मेदारी है. वहीं दिल्ली फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के लिए हुए मेगा नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों कप्तान बनाया है. रिषभ पंत, ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा, स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नार्त्जे को रिटेन किया था. सूत्रों के अनुसार, रिकी पोंटिंग कहा की मैंने खिलाड़ियों से कहा है जब वे अपने कमरे में हों तो अपने दरवाजे खुले रखें और एक-दूसरे को जानें इससे सभी खिलाड़ी एक दूसरे को समझ सकते है. मै उन सभी युवा खिलाड़ियों के साथ नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाने जा रहा हूं जिन्हें मैं नहीं जानता हूं. ऐसा इसलिए होगा ताकि आपसी प्रेम बना रहे जो मैच के लिए बेहद जरूरी है.  खिलाड़ी कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में हैं. उनकी जिम्मेदारी है की वे टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करे.

यह भी पढ़ें:KGF Chapter 2: केजीएफ 2 का पहला गाना 'तूफान' हुआ रिलीज

रिषभ टीम के कप्तान हैं

पोंटिंग ने कहा कि, रिषभ टीम के कप्तान हैं तो उन्हें इन बातों का विशेज ध्यान रखना होगा लेकिन पृथ्वी, अक्षर और नार्त्जे जैसे लोगों की टीम के अंदर अपनी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां अलग होंगी. पोंटिंग ने खिलाड़ियों का प्रदर्शन पहले देखा है जिससे की उन्हे खिलाड़ियों पर यकीन है की वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने अपने सभी खिलाड़ियों से कहा की इस समय हमारा ध्यान इस बात पर है की हम अपने पहले मैच के लिए तैयार रहे. खिलाड़ियों के साथ मेरा पहला मैच अच्छा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, टिम सीफर्ट और रोवमैन पावेल जैसे नये विदेशी खिलाड़ी शामिल हुए हैं जबकि विक्की ओस्तवाल, चेतन सकारिया, यश ढुल, सरफराज खान और कमलेश नागरकोटी टीम में भारतीय युवा खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना अभियान 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू करेगी करेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT