रोहित शर्मा ने दर्ज किया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, जीते हुए 100 T20 का रहे हिस्सा

टीम इंडिया की कप्तानी में रोहित शर्मा ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

  • 477
  • 0

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को मेलबर्न में जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया. इस मैच में जीत के साथ ही रोहित के नाम एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वह दुनिया में जीते गए सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट प्रदर्शन

इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए एक खिलाड़ी के रूप में 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. कोहली 75 जीते गए मैचों का हिस्सा रहे हैं.

जीते गए मैचों का हिस्सा

जबकि इस मामले में चौथे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज हैं. वह 71 जीते गए मैचों का हिस्सा रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल इस मामले में पांचवें स्थान पर हैं. वह न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए 69 जीते गए मैचों का हिस्सा थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT