टीम इंडिया बनी वनडे में नंबर वन, न्यूजीलैंड को हराकर हासिल की जीत

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद थी और न्यूज़ीलैंड के सिर पर नंबर वन का ताज सजा हुआ था।

  • 401
  • 0

इंडियन क्रिकेट टीम ने टी20 के बाद वनडे में भी नंबर वन टीम का ताज फिर से अपने सिर पर सजा लिया है। टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरा वनडे में हराकर यह मुकाम हासिल किया है। टीम ने 90 रनों से अपनी जीत हासिल की है। आईसीसी टी20 रैकिंग में टीम पहले से ही पहली पोजीशन पर मौजूद है। अब टीम इंडिया वनडे में भी नंबर वन पोजीशन पर आ गई है। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है।

रोहित शर्मा (101) और शुभमन गिल (112) के बीच शानदार 212 रन की ओपनिंग साझेदारी ने भारत को इंदौर में पहली पारी में पहली पारी में 385/9 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।हार्दिक पंड्या (54) और शार्दुल ठाकुर (25) की देर से हड़बड़ाहट ने कुल को बढ़ावा देने में मदद की और इस जोड़ी ने गेंद के साथ भी अहम भूमिका निभाई।

भारतीय टीम के 114 रेटिंग प्वाइंट्स

भारतीय टीम के 114 रेटिंग प्वाइंट्स गए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के 111 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 112 रेटिंग प्वाइंट्स  के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं इंग्लैंड 113 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद थी और न्यूज़ीलैंड के सिर पर नंबर वन का ताज सजा हुआ था। अब भारतीय टीम ने इन आंकड़ों पूरी तरह से उलटफेर कर दिया है। न्यूज़ीलैंड चौथे नंबर आ गई है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे में लगातार तीसरी जीत भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हुई।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT