सात सीरीज में 7 कप्तान होने पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान कहा 'ये बिल्कुल भी सही नहीं',

पिछले 9 महीनों में टीम इंडिया की अगुवाई 8 कप्तान कर चुके हैं. चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन का यह फैसला हर किसी की समझ से बाहर है. इसको लेकर तमाम तरह के सवाल भी उठ रहे हैं.

  • 605
  • 0

पिछले 9 महीनों में टीम इंडिया की अगुवाई 8 कप्तान कर चुके हैं. चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन का यह फैसला हर किसी की समझ से बाहर है. इसको लेकर तमाम तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज दर सीरीज कप्तान बदलने की असली वजह का खुलासा किया है.

टी20 मैच

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित ने टॉस के समय बताया कि टीम इंडिया के बिजी शेड्यूल की वजह से ऐसा हो रहा है. हिटमैन ने कहा कि शेड्यूल को देखते हुए हमने इसके बारे में पहले से प्लान कर लिया था. रोहित ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि खिलाड़ी अदला-बदली करते रहेंगे और इसकी मदद से हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ भी बना पाएंगे.

तौर कप्तान टीम में वापसी की रोहित ने

साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी मैदान पर आकर अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि रोहित ने लगातार दो सीरीज गंवाने के बाद बतौर कप्तान टीम में वापसी की है. पिछले 9 महीनों में टीम इंडिया का नेतृत्व ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, बुमराह ने किया है, जबकि शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT