चक दे इंडिया– भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ओलंपिक में हराकर इतिहास रचा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक नया इतिहास रचा, यह मेडल की तरफ पहला कदम

  • 1460
  • 0

रानी रामपाल की हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1–0 से हरा कर इतिहास रच दिया है. टोक्यो ओलंपिक के 11वे दिन यानी 2 अगस्त को भारत की महिला हॉकी तीन ने गजब का प्रदर्शन दिया. इसी के साथ पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. 22वे मिनट  में पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर ने गोल करके भारतीय टीम के 1–0 की बड़त दिलाई.

https://twitter.com/TheHockeyIndia/status/1422053672024870919?s=19

भारत को महिला हॉकी टीम से काफी उम्मीदें है जो ऑस्ट्रेलिया के क्वार्टर फाइनल मैच में दिखेगी, पहली बार SF में पहुंची है महिला हॉकी टीम. महिला टीम सिर्फ तीसरी बार ओलंपिक में उतर रही है. 2016 रियो ओलंपिक में टीम 12वे नंबर पर रही थी. 1980 में टीम चौथे नंबर पर रही थी, हालांकि उस समय सेमीफाइनल के मुकाबले नहीं थे. पूल मैचों के आधार पर टॉप–3 टीमें तय हुई थी. इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने भी सेमीफाइनल में पहुंच कर मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है.

हॉकी के अलावा भारत की झोली में और पदक भी आ सकते है, महिला चक्का फेंक एथलीट कमलप्रीत कौर अपना फाइनल मुकाबला खेलेंगी जिसके साथ ही वह भारत को एक पदक और दिला सकती है. कमलप्रीत ने महिला डिस्कस थ्रो के क्वालिफिकेशन में 64 मीटर का थ्रो फेक कर पूरी दुनिया को चौका दिया था. इसलिए उनके पदक की ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई है. महिला स्प्रिंटर दुती चंद 200 मीटर हीट चार में सातवे स्थान पर रही है और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT