मैदान पर आज दिखेगा दो टीम इंडिया का दम, विराट कोहली-मिताली राज करेंगे मुकाबला

आज का दिन भारत के लिए खेल के स्तर पर काफी महत्वपूर्ण है भारत की महिला और पुरुष टीम का बेहद ही जबरदस्त मैच देखने को मिलने वाला है।

  • 1345
  • 0

आज का दिन भारत के लिए बेहद ही ज्यादा खास है ऐसा इसीलिए क्योंकि दो-दो टीमें मैदान में उतरने जा रही है। यहां अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच होने वाला है। वही, लखनऊ के अंदर भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे के मैच के लिए खड़ी होने वाली है। ऐसे में दोनों ही टीमें अपना शानदार प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

भारत और इंग्लैंड का मैच शाम 7 बजे से शुरु होने वाला है। इस बार का मैच भारत के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि टी-20 की रैकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे नंबर पर मौजूद है। ऐसे में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बार भारतीय टीम में विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें इयोन मॉर्गन, जोस बटलर जैसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं। वही, अपनी चोट को रिकवर के बाद वापस लौट रहे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर सबकी निगाहें बनी हुई है। इन सबके बीच भारत और इंग्लैंड के बीच में 14टी20 के मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहली टी20 2007 में खेला गया था, जिसे भारत ने 18 रनों से जीता था।

भारतीय महिला टीम की इस पर रहेगी निगाहें 

अब बारी आती है कैप्टन मिताली राज के नेतृत्व में खेल रही भारतीय महिला टीम, जिनकी नजर 2-1 से बढ़त लेने पर बनी होगी। दोनों भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे  मैच मे दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1की बराबरी कर ली है। वही, भारत का साउथ अफ्रीका के साथ तीसरे वनडे का मुकाबला सुबह 9 बजे से शुरु हो जाएगा। भारतीय महिला टीम को पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरा खेल ही पलट दिया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT