पूरा हुआ विराट का सपना, कोहली ने तोड़ ही दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

कोहली ने न सिर्फ शानदार बल्लेबाजी की और शिखर धवन के साथ साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला बल्कि एक खास रिकॉर्ड भी बनाया.

  • 496
  • 0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब बतौर कप्तान नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर वनडे मैच खेलने आए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान सभी की निगाहें विराट कोहली पर टिकी थीं और उन्होंने न सिर्फ शानदार बल्लेबाजी की और शिखर धवन के साथ साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला बल्कि एक खास रिकॉर्ड भी बनाया.

रनों का विशाल लक्ष्य

भारत-दक्षिण अफ्रीका के पहले वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 297 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. जवाब देने के लिए टीम इंडिया ने नौवें ओवर में कप्तान केएल राहुल (12) के रूप में सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया. इसके बाद विराट कोहली पिच पर आ गए और शिखर धवन को सपोर्ट करने लगे. इस बीच विराट कोहली ने 14वें ओवर में अपना 11वां रन पूरा करने के साथ ही महान सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

सचिन तेंदुलकर के कई छोटे-बड़े रिकॉर्ड तोड़े

विराट कोहली अब भारतीय एकदिवसीय इतिहास में विदेशी धरती पर सबसे अधिक एकदिवसीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है. विराट कोहली ने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम विदेशी पिचों पर 5065 रन थे. विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के कई छोटे-बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं, लेकिन यह रिकॉर्ड बेहद खास है. सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे मैच खेले, इस दौरान उनके बल्ले से 18426 रन बनाए. उन्होंने अपने वनडे करियर में 49 शतक बनाए थे. विराट कोहली भी अब तक के करियर में 12 हजार से ज्यादा रन बनाकर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं और 43 वनडे शतक लगाने के बाद सचिन से सिर्फ 6 शतक पीछे है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT