कौन है रेहान अहमद, डेब्यू के साथ पाकिस्तान का किया बुरा हाल

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान की टीम की हालत खराब नजर आ रही है. टीम अपनी दूसरी पारी में 216 रन पर सिमट गई.

  • 486
  • 0

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान की टीम की हालत खराब नजर आ रही है. टीम अपनी दूसरी पारी में 216 रन पर सिमट गई. इस पारी में इंग्लैंड के लिए पदार्पण करने वाले रेहान अहमद ने गेंदबाजी करते हुए अपने पंजे खोल दिए थे. उन्होंने पहली पारी में 2 विकेट भी लिए थे. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही 7 विकेट लिए हैं.

लीसेस्टरशायर का हिस्सा 

रेहान इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. रेहान का जन्म 13 अगस्त 2004 को नॉटिंघम में हुआ था. रेहान के पिता नईम अहमद पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं. पिता नईम अहमद पाकिस्तान से इंग्लैंड आकर बस गए थे. रेहान 2017 में लीसेस्टरशायर का हिस्सा बने और 2021 में उन्होंने लीसेस्टरशायर के लिए लिस्ट-ए में डेब्यू किया.

फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत

इसी साल उन्हें इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में जगह मिली. रेहान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 12 विकेट लिए थे. इसके बाद मई 2022 में उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की. प्रथम श्रेणी की शुरुआत में, वह गेंद और बल्ले दोनों से विफल रहे. पहले मैच में उन्होंने 0 और 16 रन बनाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.


रेहान ने अपने करियर में अब तक 3 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 32.50 की औसत से 195 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक भी दर्ज है. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 30.11 की औसत से 9 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लिस्ट-ए के कुल 7 मैचों में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 44.50 की औसत से 89 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 5 विकेट लिए हैं. वहीं, उन्होंने कुल 19 टी20 मैच खेलते हुए 100 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 21 विकेट लिए हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT