विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत को बड़ा झटका, इस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकते हैं बाहर

सात पारियों में 350 रनों के साथ, ऋषभ भारत का दूसरा सबसे बड़ा रन बनाने वाले खिलाडी थे, जिसने भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था।

  • 1902
  • 0

ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए टीम का सिलेक्शन प्रॉसेस शुरू हो रहा है। इसके लिए कई नियम और मापदंड भी होते हैं जिनके आधार अपर ही खिलाडियों के चयन किया जाता है। उसी के चलते आज सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष सुनील जोशी और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कौनसी टीम जाएगी और उसमे कौनसे लोग जायेंगें उन खिलाडियों का नाम तय करेगी। बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इस बात की घोषणा कर दी गई है कि भारत का जंबो दल अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन करेगी। 

चयन बैठक के दौरान सभी की निगाहें ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और हार्दिक पांड्या पर होंगी। बता दें कि गिल एकदिवसीय टीम में अपना स्थान खो सकते हैं। पांड्या एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में आईपीएल 2020 खेल रहे हैं और उन्हें टेस्ट टीम में वापस नहीं बुलाया जा सकता है।

ऋषभ के लिए अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। वह 'वेट इश्यूज' की परेशानी से जूझ रहे हैं और टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर से उनकी इस मुद्दे पर बात भी  हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि उनका वजन ज्यादा है।

"भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर ने कुछ दिनों पहले पंत के बारे में अपनी सोच को बताया था उन्होंने कहा उनका वजन ज्यादा हैं। उन्हें लेने से पहले उनकी फिटनेस रिपोर्ट को ध्यान में रखना होगा। अगर उनका चयन किया जाता है तो ऋषभ को कम से कम एकदिवसीय और टी 20 आई में बनाने की उम्मीद नहीं है। केएल राहुल को व्हाइट-बॉल क्रिकेट में विकेटकीपिंग का काम दिया गया है। 

टीम इंडिया को विदेशी धरती पर एक और बल्लेबाज की जरूरत है और ऋषभ एक अच्छे बल्लेबाज़ हैं। सात पारियों में 350 रनों के साथ, ऋषभ भारत का दूसरा सबसे बड़ा रन बनाने वाले खिलाडी थे, जिसने भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था। उन्होंने अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड में शतक भी बनाया था।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT