WPL 2023 Final: यूपी को हराकर फाइनल मुकाबले में पहुंची मुंबई, झूलन गोस्वामी ने किया खुलासा

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मार्च 2023 यानी रविवार को खेला जाएगा. महिला आईपीएल का पहला फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

  • 350
  • 0

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मार्च 2023 यानी रविवार को खेला जाएगा. महिला आईपीएल का पहला फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में नंबर वन बनकर सीधे फाइनल में पहुंच गई थी, जबकि मुंबई इंडियंस को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलना था. मुंबई ने एलिमिनेटर मैच में यूपी को 72 रन से हराकर महिला आईपीएल के फाइनल में शानदार एंट्री की.


गेंदबाजों की तारीफ

इसके बाद झूलन ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, 'गेंदबाजों ने भी इस विकेट पर काफी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने सीधी गेंदबाजी की और हमेशा सही जगहों पर गेंद को हिट किया. इसके अलावा वोंगी ने आज खास प्रदर्शन किया और उन्हें अपना पहला विकेट मिला हैट्रिक भी ली. आज उसने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसे देखकर अच्छा लगा. वोंगी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने कल जिस तरह से तैयारी की थी, उन्होंने आज मैदान पर प्रदर्शन करके दिखाया भी. लिहाजा, प्रोसेस सही था, सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, साइका ने भी पहला ओवर बहुत बढ़िया फेंका जिसमें उन्होंने मेडन विकेट लिया. उसके बाद नेट, हेली सभी ने अच्छी गेंदबाजी की तो यह ओवरऑल एक शानदार प्रदर्शन था."

सीजन में ही नॉकआउट स्टेज

झूलन ने बताया कि, "उन्हें आज सबसे अच्छी चीज लगी कि उनकी टीम ने विपक्षियों को ऑल आउट किया. उन्होंने कहा कि अगर आप पहले सीजन में ही नॉकआउट स्टेज तक जाते हैं, तो यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि पहला सीजन हमेशा ही स्पेशल होता है और अब हम फाइनल खेलने जा रहे हैं जो और भी स्पेशल है. जो भी उस दिन दबाव को बेहतर तरीके से झेल पाएगा, वहीं उस मैच को जीत पाएगा. इसके बाद झूलन ने महिला क्रिकेट को मिलने वाले सपोर्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि महिला आईपीएल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है कि लोग महिला क्रिकेट को भी इतना पसंद करने लगे हैं इतना ज्यादा क्राउड स्टेडियम में आने लगा है, और महिला क्रिकेटर को सपोर्ट कर रहा है ऐसा पहले नहीं होता था. यह वूमेंस प्रीमियर लीग की खूबसूरती है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT