पेंश शुआई मामले में चीन को बड़ा झटका, WTA ने सस्पेंड किए सभी टूर्नामेंट

टेनिस प्लेयर पेंग शुआई से जुड़ा मामला इस वक्त चीन में काफी गर्मता जा रहा है. इसी बीच अब वुमेन टेनिस एसोसिएशन ने चीन और हांगकांग में होने जा रहे सभी टेनिस टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया है.

  • 758
  • 0

2 दिसंबर के दिन चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार के संपादक ने एक वीडियो ऑनलाइन शेयर किया, जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि इसमें लापता टेनिस स्टार पेंग शुआई रविवार के दिन एक मैच देख रही हैं. इससे पार्टी ने विदेश में चीन की इस शानदार टेनिस खिलाड़ी को लेकर पैदा हुए डर को दूर करने की कोशिश की जिन्होंने एक बड़े नेता पर यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया था. वहीं, इन सबके बीच वुमेन टेनिस एसोसिएशन ने चीन और हांगकांग में होने जा रहे सभी टेनिस टूर्नामेंट को सस्पेंड करने का फैसला किया है. डब्ल्यूटीए टूर के चेयरमैन साइमन का इस मामले में कहना है कि यह फैसला चीन की महिला टेनिस प्लेयर पेंग शुआई की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों के मुद्देनजर लिया गया है.

ग्लोबल टाइम्स के संपादक हु जिन ने ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है, जिसे ज्यादातर चीन के लोग नहीं देख सकते हैं. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पेंग  बाकी लोगों के साथ  खड़ी है, जिसको लेकर हु जिन ने कहा कि यह बीजिंग में एक युवा चैम्पियनशिप है. इससे पहले वहीं, शनिवार के दिन शु जिन ने ट्विटर के जरिए ये बयान दिया था कि पेंग जल्द ही सार्वजनिक तौर पर दिखाई देंगी. 

ऐसे निशाने पर आती दिखीं पेंग शुआई

पेंग के गायब होने के मामले और उनसे जुड़ी सूचना के जवाब में सरकार की चुप्पी से फरवरी में बीजिंग में होने जा रहे शीतकालीन खेलों के बहिष्कार की बात उठाई जा रही है, जोकि कम्युनिस्ट पार्टी के लिए एक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है. इतना ही नहीं महिलाओं के पेशेवर टूर ने भी चीन से टूर्नामेंट छीनने की धमकी तक दे डाली है. यदि वह पूर्व नंबर एक युगल खिलाड़ी के रक्षा करने का आश्वासन नहीं देता है. चीन के अंदर पेंग को लेकर हुई चर्चा को वेबसाइट से हटा दिया गया है. शुक्रवार को एक सरकारी प्रेसकॉन्फ्रेंस ने ये कहा था कि उन्हें पेंग के लापता होने के बारे में कुछ भी नहीं पता है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT