गणतंत्र दिवस पर बाहर जानें से पहले दें इन बातों पर ध्यान, DMRC ने किए कई मेट्रो स्टेशन बंद

पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट सुबह 8:45 से दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेगी।

  • 1797
  • 0

कल यानि 26 जनवरी को रिपब्लिक डे मनाया जाता है जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए हर साल कुछ पुख्ता इंतज़ाम किए जाते हैं। साथ ही इस साल कोरोना काल के चलते परेड आदि में भी थोड़े बदलाव किये गए हैं। तो अगर आकागप गणतंत्र दिवस को एन्जॉय करने के लिए अपना दिन घर के बाहर बिताने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा जारी इन दिशानिर्देशों पर ध्यान देना बेहद जरुरी है। DMRC ने बताया कि 26 जनवरी मंगलवार को गणतंत्र दिवस के दिन समीपपुर बादली के लिए लाइन 2-हुडा सिटी सेंटर पर मेट्रो सेवाओं को आंशिक रूप से विनियमित किया जाएगा।  दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के चलते ऐसा सुरक्षा व्यवस्था के लिए किया जा रहा है।

केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट राजस्व सेवाओं की शुरुआत से दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेगा।

केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का प्रयोग केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जाएगा।

पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट सुबह 8:45 से दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेगी।

पार्किंग: 26 जनवरी, 2021 को 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग स्थल भी बंद रहेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था के चलते ये उपाय किए गए हैं। भारत इस साल अपना 72 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। कोविद -19 महामारी के कारण, इस बार गणतंत्र दिवस की परेड देखने वाला कोई मुख्य अतिथि नहीं होगा। यह पांच दशक से अधिक समय में पहली बार होगा। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने यूनाइटेड किंगडम में दर्ज कोविद -19 के नए निशान के कारण अपनी यात्रा रद्द कर दी थी।


परेड में भी दिखेगा कई बदलाव

26 जनवरी को देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। कोरोना काल के कारण परेड में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। पहली बार मोटरसाइकिल स्टंट नहीं दिखाए जाएंगे।  इसके अलावा इस बार केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की झांकी दिखाई जाएगी। वहीं भव्य राम मंदिर की झलक, केदारनाथ, चांदनी चौक की झांकी और सिख गुरू का बलिदान की झांकी भी दिखेगी।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT