दिल्ली में दिलवालों के लिए रोमांटिक हैं ये जगह, अपने पार्टनर के साथ बिताए यहां खूबसूरत पल

हर बड़े शहर के आसपास कई अच्छे पर्यटन स्थल हैं साथ ही रोमांटिक जगहें भी हैं जहां पर आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

  • 3418
  • 0

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और त्यौहारी सीज़न के मौके पर बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके दिमाग में बहुत सी जगहें आ जाती हैं जहा पर आप क्वालिटी टाइम का आनंद उठा सकते हैं लेकिन अक्सर जब आप अपने पार्टनर के साथ कुछ  खूबसूरत पलों को एक साथ बिताने के बारे में सोचते हैं तब आप कई जगहों पर बहुत परेशान हो जाते हैं। यही नहीं आपको कभी-कभी यह समझ नहीं आता है कि आपको अपने पार्टनर को डेट पर कहां लेकर जाना है। दरअसल रोमांटिक जगहों के बारे में जानकारी कम ही होती है। इतना ही नहीं हर बड़े शहर के आसपास कई अच्छे पर्यटन स्थल हैं साथ ही रोमांटिक जगहें भी हैं जहां पर आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। ऐसे में आइए हम बताते है आपको दिलवालों की उन खास जगहों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ  आराम से कुछ खूबसूरत और यादगार पल बिता सकते है।  

रोज कैफे, साकेत

रोमांटिक डेट के लिए साकेत के सैयद-उल-अजीब में स्थित रोज कैफे सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां का इन्टीरीअर ही इतना बेहतरीन है कि आपका पार्टनर देखते ही इम्प्रेस हो जाएंगा। इसके साथ ही यहां पर आप दोनों सुकून से एक दूसरे के साथ हसीन पल बिता सकते हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस, साकेत

2003 में पर्याटकों के लिए खोला गया गार्डन ऑफ़ फाइव सेंसेस एक किलोमीटर की दूरी पर बने साकेत मेट्रो स्टेशन के साथ साकेत में 20 एकड़ में फैला पार्क है। यह दिल्ली मे बसे रोमांटिक प्लेसों में से एक है। यहां की खुली हवा में आप खुलकर अपने पार्टनर से अपने दिल की बातें कर सकते हैं। 


हौज खास विलेज, हौज खास

दक्षिणी दिल्ली का हौज खास विलेज हरियाली के लिए जाना जाता है। अगर आपको और आपके पार्टनर को हरियाली से प्यार है तो दक्षिणी दिल्ली के हौज खास विलेज की यह जगह आपको जरुर पंसद आएगी। यही नहीं यह जगह कई रुपों को खुद में समेटे हुए है। हौज़ खास विलेज इतिहास, प्राकृतिक सुंदरता के लिए काफी फेमस है। यही नहीं यह आधुनिक समय और इतिहास का अच्छा मेल है। वही हौज़खास के फूडस ज्वाइंट्स तो पूरी दिल्ली में मशहूर हैं। 

इंडिया हैबिटेट सेंटर, लोधी रोड

 इंडिया हैबिटेट सेंटर कला प्रेमियों के लिए के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है। यही नहीं यहां पर एक सूफी रात बिताने के साथ-साथ आप अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं। वही इंडिया हैबिटेट सेंटर कल्चर एक्सहिबिट्स  के लिए भी काफी प्रसिद्ध है।

रिज रोड, नॉर्थ कैंपस

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस से दूर रिज रोड सुंदरता और  शांति के लिए काफी फेमस है। यही नहीं इस सड़क पर चलना या ड्राइव करना आपके साथी के साथ रोमांटिक पलों को बिताने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। यह रिज रोड म्युटिनी मेमोरियल और पीर ग़ैब के पास बावली से गुजरता है जोकि प्राचीन धरोहर को दर्शाता है।


महरौली आर्कियोलॉजिकल  पार्क, महरौली

कुतुब मीनार के पास स्थित यह महरौली पुरातत्व पार्क 200 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है। यदि आप दिल्ली या इतिहास के लिए उत्सुक हैं तो महरौली पुरातत्व स्थल पर जरुर जाए। इस पार्क की हरियाली रोमांटिक आउटिंग देने के लिए काफी प्रसिद्ध है। इस जगह के बारे में जानने के दौरान यहां का पार्क आपको लंबे वॉक पार्टनर के साथ अपनी बॉन्डिंग बढ़ाने का मौका देगा।

द गार्डन रेस्टोरेंट, लोधी गार्डन

इसके नाम से ही आप समझ गए होंगे कि गार्डन में रेस्टोरेंट। यहां आप बेहद खूबसूरत सजावट के साथ हरियाली का आनंद लेते हुए अपने साथी के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं। यह दिल्ली में सबसे अच्छा एल्फ्रेस्को (खुले में सीटिंग अरेंजमेंट) रेस्तरां है।

दिल्ली हाट, आईएनए

दिल्ली हाट आईएनए को  मिनी इंडिया भी कहा जा सकता है। यही नहीं यहां पर हर स्टेट का एक फूड स्टॉल है। वहीं समय-समय पर अलग-अलग राज्यों के स्टॉल लगते है। इसके साथ ही आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ हैंडमेड चीजें और क्राफ्ट वर्क के लिए भी आ सकते है। 

लॉन्ग ड्राइव, दिल्ली-आगरा एक्सप्रेसवे

अगर आप अपने पार्टनर के साथ अकेले में समय बिताना चाहते है तो निकल जाइएं दिल्ली-आगरा एक्सप्रेसवे पर लॉन्ग ड्राइव के लिए जो आपके और आपके पार्टनर के सफर को रोमांटिक बना देगी। 

by-asna zaidi


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT