Budget 2022: आम आदमी को मिली राहत, सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

हर महीने की पहली तारीख को सरकारी तेल कंपनियां एलपीजी की कीमतों की समीक्षा करती हैं. 1 फरवरी, 2022 को पेश होने वाले देश के आम बजट से पहले अच्छी बात यह है कि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है.

  • 3313
  • 0

हर महीने की पहली तारीख को सरकारी तेल कंपनियां एलपीजी की कीमतों की समीक्षा करती हैं. 1 फरवरी, 2022 को पेश होने वाले देश के आम बजट से पहले अच्छी बात यह है कि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है. वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमत में 91.5 रुपये की कटौती की गई है.

ये भी पढ़े-Budget 2022: आम आदमी को लगेगा बड़ा झटका! महंगे हो सकते हैं ये सामान

आम आदमी के लिए यह राहत भरी खबर है. वहीं, घरेलू 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जानकारी के मुताबिक फरवरी महीने में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर का रेट 899.50 रुपये होगा. वहीं, कोलकाता के लोगों को 14.2 किलो का घरेलू एलपीजी सिलेंडर 926 रुपये में मिलेगा. दिल्ली का रेट मुंबई में भी वही रहेगा, जबकि चेन्नई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 915.50 रुपये होगी.

ये भी पढ़े-स्मृति ईरानी ने छुए मुलायम सिंह यादव के पैर, वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके बावजूद देश में न तो पेट्रोल-डीजल महंगा हो रहा है और न ही एलपीजी के दाम बढ़े हैं. माना जा रहा है कि सरकार ने यह फैसला पांच राज्यों (यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) में विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT