Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने किया बड़ा ऐलान, फिर से लागू होगी पुरानी पेंशन स्कीम

छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश किया गया. जहां सीएम ने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया है.

  • 843
  • 0

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश किया. सीएम ने अपने बजट संबोधन में सरकारी कर्मचारियों के लिए कई घोषणाएं भी कीं. उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया है. वहीं इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक दशक तक सरकार पर कोई आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा. जबकि इस योजना की बहाली से सरकार को सालाना 1680 करोड़ रुपये की बचत होगी. छत्तीसगढ़ में नई पेंशन योजना वर्ष 2004 से लागू की गई थी.

ये भी पढ़ें:- विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम? 

पुरानी पेंशन योजना की बहाली की घोषणा से अधिकारियों व कर्मचारियों में उत्साह

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना बहाल होने के बाद से अधिकारियों और कर्मचारियों में जबरदस्त उत्साह है. रायपुर कलेक्ट्रेट परिसर में बजट भाषण देखने व सुनने को लेकर कर्मचारी संघों और आम नागरिकों में खासा उत्साह रहा. लोग कलेक्ट्रेट परिसर में एक साथ बजट का सीधा प्रसारण बड़े पर्दे पर देख रहे हैं. कलेक्ट्रेट परिसर में कर्मचारियों ने त्योहार से पहले जमकर होली खेली. इतना ही नहीं, अधिकारियों-कर्मचारियों ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पेंशन मैन की उपाधि से सम्मानित किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT