Diesel Price Hike: 25 रुपये लीटर महंगा हुआ डीजल, जानें किन ग्राहकों पर पड़ेगा असर?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का असर खुदरा ग्राहकों पर अभी बाकी है, लेकिन थोक उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है. तेल विपणन कंपनियों ने इन ग्राहकों के लिए डीजल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है.

  • 2832
  • 0

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का असर खुदरा ग्राहकों पर अभी बाकी है, लेकिन थोक उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है. तेल विपणन कंपनियों ने थोक उपयोगकर्ताओं के लिए डीजल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है. एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.हालांकि पेट्रोल पंप पर रिटेल उपयोगकर्ताओं के लिए रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. 

ये भी पढ़ें:- कब आएगी भारत में कोरोना की चौथी लहर? एक्सपर्ट ने कही ये बात

इतने हो गए हैं रेट

दिल्ली में थोक यूजर्स के लिए डीजल की कीमत 115 रुपये पर पहुंच गई है. वहीं, पेट्रोल पंपों पर डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.मुंबई में थोक उपयोगकर्ताओं को बेचे जा रहे डीजल की कीमत बढ़कर 122.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि पेट्रोल पंपों पर बिकने वाले डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ें:- Coronavirus Updates: कोविड-19 मामलों में गिरावट जारी, 24 घंटे में हुई 127 की मौत

पेट्रोल, डीजल की कीमतें 136 दिनों से स्थिर

दुनिया भर में तेल और ईंधन की कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है.इसके बावजूद पीएसयू तेल कंपनियों ने 4 नवंबर 2021 से खुदरा ग्राहकों के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT