Petrol Price Today: इस राज्य में ₹25 सस्ता होगा पेट्रोल, जानें अपने शहर का भाव

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOCL) ने पेट्रोल डीजल (पेट्रोल डीजल की कीमत आज 30 दिसंबर 2021) की नई दरें जारी की हैं. ईंधन की कीमत में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • 1073
  • 0

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOCL) ने पेट्रोल डीजल (पेट्रोल डीजल की कीमत आज 30 दिसंबर 2021) की नई दरें जारी की हैं. ईंधन की कीमत में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. मौजूदा रेट के हिसाब से आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर है. डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं झारखंड सरकार ने बुधवार 29 दिसंबर को पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया है.


ये भी पढ़े : J&K: दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकवादी ढेर, एक पुलिस कर्मी घायल


झारखंड की राजधानी रांची में एक लीटर पेट्रोल 98.52 रुपये के भाव से बिक रहा है. वहीं, डीजल की कीमत 91.56 रुपये प्रति लीटर है. झारखंड सरकार ने घोषणा की है कि 26 जनवरी 2022 से मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों को 25 रुपये प्रति लीटर की कम कीमत पर पेट्रोल मिलेगा.

जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल डीजल

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को कम करने के लिए केंद्र सरकार एक नए प्लान पर काम कर रही है. भारत कच्चे तेल की कीमतों में कमी लाने के लिए अन्य प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के समन्वय से अपने रणनीतिक तेल भंडार से तेल निकालने की योजना पर काम कर रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT