मुंबई: बढ़ते कोरोना मामलों के चलते बंद हो सकते हैं धार्मिक स्थल, इन शिफ्टों में करना होगा काम

मुंबई में बढ़ते केस को देखते हुए आज नई पांबदियों का ऐलान किया जा सकता है. बीएमसी मेयर पेडनेकर ने गुरुवार को संकेत दिया कि दो अप्रैल से शहर में कुछ और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

  • 1717
  • 0

मुंबई में कोविड के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कल यानी 1 अप्रैल को 8646 नए कोविड के मामले दर्ज किए गए हैं. मुंबई में बढ़ते केस को देखते हुए आज नई पांबदियों का ऐलान किया जा सकता है. बीएमसी मेयर पेडनेकर ने गुरुवार को संकेत दिया कि दो अप्रैल से शहर में कुछ और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि होटलों में बैठने की क्षमता को 50 प्रतिशत तक कम करने के लिए कहा जा सकता है और धार्मिक स्थान पूरी तरह से बंद हो सकते है क्योंकि लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं. इसके अलावा ट्रेन यात्रा  पर भी सख्ती बरती जा सकती है और पहले की तरह से ही केवल आवश्यक सेवा कर्मचारियों तक ही सीमित रह सकती है.

(ये भी पढ़े:जानिए क्यों मनाया जाता है गुड फ्राइडे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर ईसा मसीह के संघर्षों को किया याद)

दो शिफ्तों में काम करने का मिल सकता है आदेश

मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि निजी कार्यालयों को दो शिफ्तों में काम करने के लिए कहा जा सकता है. मुंबई में बेड की संख्या 16,000 से बढ़ाकर 25,000 कर दी गई है. गौरतलब है कि मुंबई में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को 8646 नए केस दर्ज किए गए है जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है और 18 लोगों की  मौत हुई है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक्टिव केस करीब साठ हजार होने को हैं. बुधवार को भी पांच हजार से ज्यादा केस आए है. लेकिन अब भी मुंबई के बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए घुमते मिल जाएंगे. ऐसे वक्त में भी लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे. इस वजह से बीएमसी आज नई पांबदियों का ऐलान कर सकती है. 

(ये भी पढ़े:मोहनजोदड़ों की सभ्यता में इस तरह लोग बिताते थे जीवन, हम सभी को लेना चाहिए इससे सबक)

24 घंटों पर इतने केस दर्ज किए गए

शुक्रवार को देश में कोरोना के 81 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. जो साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 469 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है. इसी के साथ  अब देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6  लाख को पार कर गई है. 

 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT