Paytm IPO: आज खुलेगा पेटीएम का आईपीओ, यहां जानें हर डिटेल

पेमेंट कंपनी पेटीएम के आईपीओ का इंतजार खत्म हो गया है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ आज यानी 8 अक्टूबर से निवेश के लिए खोला जा चुका हैं.

  • 659
  • 0

पेमेंट कंपनी पेटीएम के आईपीओ का इंतजार खत्म हो गया है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ आज यानी 8 अक्टूबर से निवेश के लिए खोला जा चुका हैं. इसमें 10 नवंबर तक निवेश किया जा सकता है. पेटीएम के आईपीओ का आकार 18,300 करोड़ रुपये है. इससे पहले सरकारी कंपनी कोल इंडिया 15 हजार करोड़ का आईपीओ लेकर आई थी. पेटीएम के आईपीओ का प्राइस बैंड 2080-2150 रुपये तय किया गया है. Zee Business के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने निवेशकों को इन इश्यू में लंबी अवधि के लिए ही निवेश करने की सलाह दी है. अगर आप भी इस मामले में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो निवेश करने से पहले सभी जरूरी जानकारियां जान लेना जरूरी है.

केवल लंबी अवधि के लिए पैसा निवेश करें

अनिल सिंघवी का कहना है कि अगर आपमें जोखिम उठाने की क्षमता है तो पेटीएम के आईपीओ में पैसा लगाएं, लेकिन लंबी अवधि के लिए ही. अगर लिस्टिंग गेन पर पैसा कमाने की योजना है तो इस मुद्दे से दूर रहना ही बेहतर है. उनका कहना है कि कोल इंडिया के बाद यह भारत का सबसे बड़ा आईपीओ है. इसका आकार 18300 करोड़ है, इसलिए शेयर आवंटन की संभावना अधिक है. लेकिन शॉर्ट टर्म इनवेस्टर्स को इससे दूर रहना चाहिए. कंपनी के साथ कुछ सकारात्मक और कुछ नकारात्मक कारक हैं. उदाहरण के लिए, डिजिटल भुगतान में 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ, राजस्व का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. मार्केट कैप मजबूत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT