PNB Scam: सीबीआई के हाथ लगी बड़ी सफलता, काहिरा से मुंबई लाया गया नीरव मोदी का साथी सुभाष शंकर

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में सीबीआई को बड़ी कामयाबी मिली है. भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के सहयोगी सुभाष शंकर के खिलाफ सीबीआई ने कार्रवाई की है.

  • 777
  • 0

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में सीबीआई को बड़ी कामयाबी मिली है. भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के सहयोगी सुभाष शंकर के खिलाफ सीबीआई ने कार्रवाई की है. सीबीआई सुभाष शंकर को मिस्र के काहिरा से मुंबई लेकर आई है. उन्हें विशेष विमान से मुंबई लाया गया है.

ये भी पढ़ें:- देवघर के त्रिकुट पहाड़ पर हुआ दर्दनाक हादसा, एनडीआरएफ टीम बचाव कार्य में जुटी

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सुभाष शंकर नीरव मोदी के करीबी हैं. सुभाष शंकर को 13,578 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के सिलसिले में मुंबई लाया गया है. सुभाष के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. सीबीआई की टीम अब उनसे घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें:- मशहूर एक्टर शिव कुमार सुब्रमण्यम का निधन, 2 महीने पहले हुई बेटे की मौत

क्या है पीएनबी घोटाला मामला?

नीरव मोदी पर पीएनबी से करीब 14 हजार करोड़ रुपये ठगने और दूसरे देशों में अवैध रूप से पैसा भेजने का आरोप है. धोखाधड़ी का खुलासा होने के बाद 50 वर्षीय हीरा व्यापारी भारत से भाग गया. इसके बाद मार्च 2019 में ब्रिटेन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी हुई. नीरव मोदी लंदन वैंड्सवर्थ जेल में सजा काट रहा है. लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने भारतीय एजेंसियों द्वारा दायर एक याचिका पर भारत में उसके प्रत्यर्पण का आदेश दिया. नीरव मोदी ने इस आदेश को चुनौती दी है. नीरव मोदी ने मानसिक स्वास्थ्य और मानवाधिकारों का हवाला दिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT