Corona के इलाज में खर्च करने वालों को टैक्स में मिलेगी छूट, वित्त राज्य मंत्री ने किया ऐलान

देश में कोरोना मरीजों की मदद के लिए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी कोरोना मरीजों के इलाज का खर्चा देगा उसे टैक्स में छूट दी जाएगी.

  • 1297
  • 0

देश में कोरोना मरीजों की मदद के लिए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी कोरोना मरीजों के इलाज का खर्चा देगा उसे टैक्स में छूट दी जाएगी. अनुराग ठाकुर ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में या किसी कर्मचारी या अन्य व्यक्ति की कोविड से मृत्यु होने पर उसके परिवार को अनुग्रह राशि देने पर नियोक्ता को टैक्स में छूट मिलेगी. हालांकि, यह अनुग्रह राशि 10 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए.

पैन-आधार लिंकिंग की आखिरी तारीख बढ़ी

सरकार ने पैन और आधार को लिंक करने की आखिरी तारीख तीन महीने बढ़ा दी है। यानी अब इन्हें 30 सितंबर 2021 तक जोड़ा जा सकता है. आपको बता दें कि पहले इसकी डेडलाइन 30 जून तक थी. इस बात का ऐलान वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया. आप एसएमएस के माध्यम से, आयकर विभाग की वेबसाइट के माध्यम से और पैन सेवा केंद्र पर जाकर लिंकिंग का काम कर सकते हैं। वहीं, सरकार ने करदाता को एक और राहत दी है, जिसके तहत टीडीएस दाखिल करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 15 जुलाई कर दिया गया है। पहले यह समय सीमा 30 जून थी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT