UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती की मेरिट लिस्ट जल्द की जाएंगी जारी

ग्राम पंचायत सहायक के 58,189 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया फाइनल हो गई है. संभवतः 8 सितंबर 2021 से 10 सितंबर 2021 के बीच कभी भी चयनित अभ्यर्थियों की पूरी लिस्ट सूचित की जा सकती है.

  • 2800
  • 0

 यूपी  ग्राम पंचायत सहायक भर्ती (UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021) की मेरिट लिस्ट सेट की जा चुकी है. ग्राम पंचायत सहायक के 58,189 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया फाइनल हो गई है. अभ्यर्थी पंचायतीराज निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर चयनित अभ्यर्थियों का लिस्ट जारी जाएगी. संभवतः 8 सितंबर 2021 से 10 सितंबर 2021 के बीच कभी भी चयनित अभ्यर्थियों की पूरी लिस्ट सूचित की जा सकती है. 

विभिन्न सूत्रों के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों की सूची हर पंचायत भवन पर भी लगाई जा सकती है. वहीं मैनपुरी जिले में 8 सितंबर को 549 अभ्यर्थियों को ग्राम पंचायतों में बहाली पत्र दिए जानें की आशाएं है. पंचायतीराज निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इन चयनित अभ्यर्थी की पूरी डिटेल अपलोड की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया में महिला अभ्यर्थियों को 33 फीसदी आरक्षण भी दिया गया है.

चयनित अभ्यर्थिओं की होगी ट्रेनिंग:-

पंचायत में चयनित अभ्यर्थियों को उनके काम से संबंधित दो माह की ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसमें पंचायत सहायकों को ग्राम पंचायत के कार्य, उनके अधिकार व जिम्मेदारियों के बारे में बताया जाएगा. इस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT