Uttarakhand: सभी विश्वविद्यालयों में अगले सत्र से लागू होगी नई शिक्षा नीति

नई शिक्षा नीति उत्तराखंड के सभी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक सेक्शन 2022-23 से लागू हो जाएगी. इस पर योजनाबद्ध तरीके से काम करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है.

  • 1221
  • 0

नई शिक्षा नीति उत्तराखंड के सभी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक सेक्शन 2022-23 से लागू हो जाएगी. इस पर योजनाबद्ध तरीके से काम करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने यहां दून विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति लागू करने और पाठ्यक्रम तय करने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा. मंत्री ने कहा कि इसके तहत विभिन्न पाठ्यक्रमों के पाठ्यक्रम तैयार किए जाएंगे जो शिक्षा नीति की मूल भावना के अनुरूप व्यावहारिक और रोजगार परक होंगे.

 ये भी पढ़े: Delhi: पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार, एके-47 और हैंड ग्रेनेड सहित कई चीजें हुई बरामद

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के मसौदे को एक साल बीत चुका है, जिसे जल्द लागू करने की जरूरत है. इस नीति के दूरगामी निहितार्थ हैं. उन्होंने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, निदेशकों, सभी विभागाध्यक्षों और शिक्षकों से नई शिक्षा नीति पर योजनाबद्ध तरीके से युद्धस्तर पर काम करने का आग्रह किया.

ये भी पढ़े:Lakhimpur Kheri violence: मृत किसानों के लिए अंतिम अरदास आज, प्रियंका होंगी शामिल

इसके लिए उन्होंने पांचों विश्वविद्यालयों को आपस में समन्वय बनाकर काम शुरू करने को कहा.  ऐसे में विश्वविद्यालयों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति को जल्द से जल्द लागू करने की जरूरत है जिससे छात्रों को इसका लाभ मिल सके. 




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT