'कैप्टन अमेरिका' के मशहूर ऑस्कर विजेता विलियम हर्ट का निधन

हॉलीवुड की जानी-मानी फ्रेंचाइजी मार्वल्स की ज्यादातर फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता विलियम हर्ट ने 13 मार्च को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

  • 1324
  • 0

हॉलीवुड की जानी-मानी फ्रेंचाइजी मार्वल्स की ज्यादातर फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता विलियम हर्ट ने 13 मार्च को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वह 71 साल के थे. विलियम हॉलीवुड के महान अभिनेताओं में से एक थे, उन्हें ऑस्कर से भी नवाजा गया था. उन्होंने अपने करियर में कई बड़े प्रोडक्शन हाउस के साथ काम किया है.

इस बीमारी से पीड़ित थे

'कैप्टन अमेरिका', 'ब्लैक विडो', 'द इनक्रेडिबल हल्क' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता विलियम हर्ट का कैंसर से लड़ते हुए निधन हो गया. विलियम ने खुद साल 2018 में बताया था कि वह इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. वह टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे, जो उनकी हड्डियों तक फैल गया था. वह लंबे समय से इससे जूझ रहे थे और काफी कोशिशों के बाद जिंदगी की जंग हार गए.

बेटे ने जताया दुख

अपने पिता के निधन के बारे में बात करते हुए, उनके बेटे विल ने कहा, "हमारे प्यारे पिता, ऑस्कर विजेता विलियम हर्ट के निधन से हमारा पूरा परिवार दुखी है. उनका अपने परिवार के बीच बहुत शांति से निधन हो गया. हम सभी के लिए." आपसे अनुरोध है कि हमारी निजता का सम्मान करें.''

तीन बार ऑस्कर जीता

आपको बता दें कि हर्ट ने न्यूयॉर्क शहर के जुइलियार्ड स्कूल से पढ़ाई की है और उन्हें तीन बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर पुरस्कार मिल चुका है. उन्हें "किस ऑफ स्पाइडर वुमन", "चिल्ड्रन ऑफ ए लेसर गॉड" और "ब्रॉडकास्ट न्यूज" के लिए ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT