Lata Mangeshkar Funeral : शिवाजी पार्क में आज शाम होगा अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने जताया दुख

पूरी दुनिया के दिलों पर राज करने वाली मशहूर गायिका लता मंगेशकर का रविवार 6 फरवरी रविवार के दिन मुंबई में निधन हो गया. हीं शाम 6.30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

  • 1234
  • 0

पूरी दुनिया के दिलों पर राज करने वाली मशहूर गायिका लता मंगेशकर का रविवार 6 फरवरी  रविवार के दिन मुंबई में निधन हो गया. वह पिछले 29 दिनों से ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. लता मंगेशकर के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. बता दें कि लता मंगेशकर के निधन के बाद देश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है, अब तिरंगा झंडा दो दिन आधा झुका रहेगा.

ये भी पढ़ें:- लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

शावजी पार्क में होगी अंतिम विदाई

बता दें कि लता मंगेशकर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर दोपहर 12:30 बजे घर लाया गया है. वहीं शाम 6.30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. आपको बता दें कि लता मंगेशकर के सैन्य वाहन में अंतिम यात्रा पर रवाना होंगी.

ये भी पढ़ें:- IND vs WI: साल की पहली जीत के इरादे से उतरेगा भारत, कप्तान रोहित से कुछ खास की उम्मीद

पीएम मोदी ने जताया दुख

 लता मंगेशकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस दुख को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं. दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं. उन्होंने हमारे देश में एक खालीपन छोड़ दिया है जिसे भरा नहीं जा सकता. आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक ऐसे दिग्गज के रूप में याद करेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT