IND vs WI: साल की पहली जीत के इरादे से उतरेगा भारत, कप्तान रोहित से कुछ खास की उम्मीद

हालांकि आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के बनिस्पत भारत के लिए यह सिरीज काफी अलग होगा. तब भारतीय टीम अफ्रीका दौरे पर थी और अब भारत के दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम आई है.

  • 823
  • 0

भारत और वेस्टइंडीज के बीज आज से 3 मैचों का श्रृंख्ला शुरू होने जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तीनों ही मैच अहमदाबाद में ही होंगे. भारत का यह साल काफी खराब रहा है, पिछले सिरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी. भारत इस साल अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाया है.

ये भी पढ़ें:- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत की U19 विश्व कप विजेता टीम के लिए बधाई संदेश भेजा

हालांकि आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के बनिस्पत भारत के लिए यह सिरीज काफी अलग होगा. तब भारतीय टीम अफ्रीका दौरे पर थी और अब भारत के दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम आई है. इसके अलावा रिकॉर्ड की तरफ नजर डाले तो भारत का पलड़ा वेस्टइंडीज से काफी ज्यादा भारी है. दोनों के बीच कुल 20 एकदिवसीय सिरीज खेले गए है जिसमें से अभी तक 7 वेस्टइंडीज और 13 बार भारत ने सिरीज अपने नाम की है. 

ये भी पढ़ें:- Jammu and Kashmir: सांबा में BSF ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 3 तस्करों को किया ढेर

इस सिरीज में खास बात यह रहेगी कि भारतीय टीम का बागडोर अब रोहित शर्मा के हाथ में होगा. परमानेंन्ट कप्तान बनने के बाद रोहित पहली बार मैदान पर नजर आएंगे. इंजरी की वजह से उनके जगह पर के.एल राहुल टीम का कमान संभाला था. आज का मैच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाऐगा. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT