इन 6 फिल्मों को ठुकरा कर पछताएं होंगे रणबीर कपूर, Box Office पर मचा गई धमाल

बॉलीवुड के हैंडसम हंक और कपूर खानदान के चिराग, डैशिंग रणबीर कपूर को इंडस्ट्री में 14 साल पूरे हे गए हैं. 9 नवंबर 2007 में रणबीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से डेब्यू किया था.

  • 731
  • 0

बॉलीवुड के हैंडसम हंक और कपूर खानदान के चिराग, डैशिंग रणबीर कपूर को इंडस्ट्री में  14 साल पूरे हो गए हैं. 9 नवंबर 2007 में रणबीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म बुरी तरह पिट गई थी लेकिन इस फिल्म ने इंडस्ट्री को एक चमकता सितारा थमाया था. बॉलीवुड में रणबीर कपूर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया इनके टैलेंट की दुनिया दाद देती है लेकिन क्या आपको पता है रणबीर कपूर ने अपने फिल्मी करियर में 6 ऐसी फिल्में ठुकराई है जिनसे उनका करियर आसमान की ऊंचाइयों को छू सकता था. ऐसी 6 फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा 

जोया अख्तर की फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में  रणबीर कपूर को ऋतिक रोशन का रोल ऑफर किया गया था. लोकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया.दर्शकों का रिस्पॉन्स फिल्म के लिए काफी अच्छा था और काफी लंबे समय तक फिल्म चर्चा में रही थी.

गली बॉय 

रणबीर कपूर को जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय में एक अहम रोल ऑफर किया गया था. लोकिन लीड रोल नहीं. लीड रोल में रणवीर सिंह को रखा गया था जो Mr.Kapoor की शान के खिलाफ रहा उन्हें रणवीर सिंह की फिल्म में सपोर्टिंग रोल करना पसंद नहीं आया और रणबीर ने फिल्म ठुकरा दी. 

दिल धड़कने दो 

इस फिल्म के लिए डायरेक्टर जोया आख्तर की पहली पसंद रणबीर कपूर थे लेकिन अंत में इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह को चुना गया. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की जगह करीना कपूर और रणबीर कपूर को कास्ट करने की प्लानिंग थी. मूवी में प्रियंका और रणबीर भाई- बहन थे. फिल्म में करीना कपूर और रणबीर कपूर के होने से दर्शकों को रियल लाइफ सिबलिंग्स की जोड़ी देखने को मिलती.

2 स्टेट्स 

फिल्म 2 स्टेट्स में मुख्य किरदार शाहरूख खान निभाने वाले थे लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया. इसके बाद रणबीर कपूर को फिल्म के लिए अप्रोच किया गया लेकिन उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया. आखिर में आलया भट्ट के साथ अर्जुन कपूर को फिल्म के लिए फाइनल किया गया. फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी.

बैंड बाजा बारात 

ये फिल्म रणवीर सिंह की डेब्यू मूवी थी. इस फिल्म ने रणवीर सिंह की इंडस्ट्री में स्थापना की थी. आज वो इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर को कास्ट करना चाहा था लेकिन उन्होंने फिल्म की स्क्रिपट को खास पसंद नहीं किया और फिल्म करने से इनकार कर दिया 

देली बेली

देली बेली में इमरान खान ने लीड रोल प्ले किया लेकिन मेकर्स की फर्स्ट चॉइस रणबीर कपूर थे, जिन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT