न्यूज़ीलैंड के एक शख्स ने करवाया 24 घंटे में 10 बार टीकाकरण

किसी को पहला डोज़ लेना है वैक्सीन के तो किसी को दूसरा या किसी को बूस्टर डोज़ चाहिए. इसी बीच खबर आई है कि न्यूज़ीलैंड का एक शख्स 24 घण्टे में 10 बार वैक्सीन का डोज़ ले लिया.

  • 1518
  • 0

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने से फिर से देश-विदेश में दहशत का माहौल बना गया है. सावधानी फिर से बरतनी शुरू कर दी है लोगों ने. ऐसे में लोग वक्सीनशन को लेकर और भी ज्यादा अलर्ट हो गए है. किसी को पहला डोज़ लेना है वैक्सीन के तो किसी को दूसरा या किसी को बूस्टर डोज़ चाहिए. इसी बीच खबर आई है कि न्यूज़ीलैंड का एक शख्स 24 घण्टे में 10 बार वैक्सीन का डोज़ ले लिया.

ये भी पढ़ें:-Delhi: छात्रों पर चाकू से हमला, पीछा कर के बरसाए लाठी-डंडे

इस मामले की जांच के बाद यह पता चला है कि उस इंसान को इस चीज के लिए पैसे दिए गए थे. वो एक ही दिन में अलग-अलग जगह जाकर टीकाकरण करवाता रहा. हालांकि इस बात की फिलहाल कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़े : कुछ देर के लिए हैक हुआ पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट, पोस्ट किया गया 'बिटकॉइन' संदेश

दुष्प्रभाव को लेकर सटीक जानकारी नहीं लेकिन खतरनाक ऑकलैंड यूनिवर्सिटी की प्रफेसर निक्की टर्नर ने कहा कि इस्तेमाल की जा रही वैक्सीन को प्रारंभिक डेटा के आधार पर बनाया गया था. यह शरीर में मजबूत इम्युनिटी सिस्टम विकसित करता है. वैक्सीन की कई डोज लेना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है लेकिन सेहत पर इसके किस तरह के दुष्प्रभाव देखने को मिलते हैं, इसे लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. निश्चित रूप से यह सुरक्षित नहीं है और इसने उस शख्स के लिए जोखिम पैदा कर दिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT