अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोलें-कन्नौज से लड़ूंगा 2024 का लोकसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा को लेकर बड़ी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वह अगला चुनाव कन्नौज से लड़ेंगे.

  • 362
  • 0

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा को लेकर बड़ी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वह अगला चुनाव कन्नौज से लड़ेंगे. मीडिया ने अखिलेश यादव से बात चीत के दौरान उनसे प्रश्न पूछा कि आगे क्या करेंगे? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं खाली बैठा हूं तो क्या करूंगा... चुनाव है तो लड़ लूंगा. बता दें कि कन्नौज से अखिलेश यादव ने पहली बार चुनाव लड़ा था. इसके बाद उनकी पत्नी डिंपल यादव भी इस सीट से सांसद चुकी हैं. मगर 2019 के लोकसभा चुनाव में डिंपल का हार का सामना करना पड़ा था. अब मैनपुरी से समाजवादी पार्टी ने डिंपल को उतारा है. अब देखना है कि समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव की विरासत के बचाने में सफल हो पाएगी.

डिंपल को जीताने के लिए प्रचार कर रहे 40 दिग्गज

मैनपुरी की सीट को नेता जी मुलायम सिंह यादव का गढ़ रहा है. उनके निधन के बाद अखिलेश यादव ने पिता की विरासत को डिंपल यादव को सौंप दी है. डिंपल यादव के लिए अखिलेश, शिवपाल समेत समाजवादी पार्टी के 40 नेता चुनाव प्रचार में लगाए गए हैं, डिंपल यादव को मैनपुरी से उपचुनाव में प्रत्याशी जाने के बाद कन्नौज सीट को लेकर एक सवाल पर अखिलेश ने कहा कि 2024 में भी चुनाव हैं. हम क्या करेंगे खाली बैठकर, हमारा काम ही चुनाव लड़ना है. जहां से पहला चुनाव लड़ा वहां से फिर लड़ेंगे.  

2019 में आजमगढ़  से लड़े थे अखिलेश

बता दे कि अखिलेश यादव 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से चुनाव लड़े थे और बंपर वोट से जीत हासिल की थी. लेकिन 2022 के यूपी के विधानसभा के चुनाव में करहल से विधायक बनने के बाद आजमगढ़ सीट को छोड़ दिया था. फिर आजमगढ़ के उपचुनाव में सपा से धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार थे, वहीं बीजेपी की तरफ से दिनेश लाल यादव निरहुआ चुनाव लड़े. आजमगढ़ के लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी से दिनेश लाल निरहुआ ने जीत दर्ज की थी, जबकि धर्मेंद्र यादव को हार का सामना करना पड़ा था. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT