अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस पर लगे अल्लाहू अकबर के नारे, जांच के आदेश

प्रॉक्टर के मुताबिक, छात्रों की पहचान की जा रही है और पहचान के बाद कानूनी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर नारेबाजी कर रहा था और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

  • 352
  • 0

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाहर गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय कैडेट कोर की वर्दी पहने कुछ छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रही वीडियो में दिख रहा है कि छात्र अल्लाहू अकबर के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, जिस वक्त धार्मिक नारे लगाए जा रहे थे उस वक्त मौके पर यूनिवर्सिटी के कुलपति भी मौजूद थे. 

सख्त कार्रवाई की मांग 

वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने विश्वविद्यालय प्रशासन से नारे लगाने वाले छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है. वायरल हुए वीडियो में एनसीसी की वर्दी पहने और उसका झंडा लिए हुए कुछ छात्र तिरंगे के नजदीक "अल्लाहू अकबर" के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो को कथित तौर पर गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एएमयू परिसर के बाहर शूट किया गया था.

छात्रों की पहचान की जा रही है

प्रॉक्टर के मुताबिक, छात्रों की पहचान की जा रही है और पहचान के बाद कानूनी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर नारेबाजी कर रहा था और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. छात्र की शिनाख्त होने के बाद उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी. वसीम अली ने ये भी कहा, 'यूनिवर्सिटी में सभी राष्ट्रीय त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं.' वहीं, मामले पर अलीगढ़ पुलिस ने ट्वीट कर शिकायत के जबाव में कहा है कि एएमयू प्रशासन की ओर से आवश्यक कार्यवाही हेतु वार्ता की गई है.

घटना की जांच के आदेश

घटना के बाद अलीगढ़ के एसपी ने नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. एएमयू के प्रॉक्टर वसीम अली ने दावा किया है कि वहां एक लड़का नारा लगा रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT