भारत बंद का ऐलान, आरक्षण के मुद्दे का विरोध

ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी फेडरेशन ने आज 25 मई को भारत बंद की घोषणा की है.

  • 716
  • 0

ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एम्प्लाइज फेडरेशन ने आज यानी 25 मई को बंद का ऐलान किया है. इस बंद का आह्वान केंद्र सरकार के उस फैसले के खिलाफ किया गया है जिसमें केंद्र ने कहा है कि वह ओबीसी के लिए जाति आधारित जनगणना नहीं करेगा.

बिहार में भी दिखेगा असर
आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में बहुजन मुक्ति पार्टी के मुताबिक पिछड़ी जातियों की कुछ मांगों को लेकर भारत बंद की तैयारी चल रही है. इसमें जाति आधारित जनगणना सबसे महत्वपूर्ण मांग है. इसके अलावा चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर सरकार की ओर से मांग की गई है. हाल ही में कांग्रेस के चिंतन शिविर में भी ईवीएम की मांग उठाई गई थी. वहीं निजी क्षेत्रों में आरक्षण लागू करने की मांग की जा रही है ताकि एससी, एसटी, ओबीसी आगे बढ़ सकें.


25 मई को बंद की घोषणा
मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया गया है. ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी एम्प्लाइज फेडरेशन की मांग पर यह बंद का आह्वान किया गया है। बुधवार यानी 25 मई को भारत बंद के इस आह्वान में केंद्र सरकार के खिलाफ उनकी कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन होगा. पार्टी ने इस बंद का आह्वान किया है और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में इसका क्या असर हो सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT