Assembly Results: अब किसी पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे 'प्रशांत किशोर'

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor) के दावे भले ही सच साबित होते दिख रहे हैं, लेकिन किशोर ने अब बड़ा ऐलान किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि वो अब चुनावी रणनीति नहीं बनाएंगे.

  • 2010
  • 0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Poll) के लिए मतगणना जारी हैं. इस बीच सत्तारुढ़ टीएमसी (TMC) की जीत लगभग पक्की मानी जा रही है. वहीं भाजपा 100 से कम सीटों पर सिमटती नज़र आ रही है. इस बीच चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor) के दावे भले ही सच साबित होते दिख रहे हैं, लेकिन किशोर ने अब बड़ा ऐलान किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि वो अब चुनावी रणनीति नहीं बनाएंगे.

ये भी पढ़े:Covid-19: कल से कम हुए कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में सामने आए 3.92 लाख नए केस

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक इंटरव्‍यू में साफतौर पर कहा है कि वह अब यह जगह खाली कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब वह भविष्‍य में चुनावी रणनीति बनाने का काम नहीं करेंगे. प्रशांत किशोर ने कहा, 'मैं जो कर रहा हूं, अब मैं वो काम नहीं करना चाहता. मैंने बहुत कुछ किया है. अब मेरे लिए थोड़ा आराम करने का वक्‍त आ गया है और जीवन में कुछ और काम करने का भी. मैं अब यह जगह खाली करना चाहता हूं.'


प्रशांत किशोर  (Prashant Kishor) ने इस बार पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाई थी. प्रशांत किशोर का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की रैलियों में भी बहुत ज्‍यादा भीड़ आती थी. इसके बावजूद वह 18 सीटें हारी थीं. भीड़ का मतलब सिर्फ वोट नहीं होता है. राज्‍य में बीजेपी ने भी 40 रैलियां की थीं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि टीएमसी हार जाएगी.

वहीं समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार प्रशांत किशोर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा कि 'बीजेपी को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, चुनाव आयोग ने भगवा पार्टी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया. इस तरह का पक्षपाती निर्वाचन आयोग कभी नहीं देखा, उसने भाजपा की मदद के लिए तमाम कदम उठाए.'

ये भी पढ़े:IPL 2021: आज राजस्थान और हैदराबाद के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट

बता दें कि इससे पहले 21 दिसंबर, 2020 को प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर एक ट्वीट भी किया था. इसमें उन्‍होंने दावा किया था कि बीजेपी राज्‍य में डबल डिजिट पार करने में भी जद्दोजहद करेगी. अगर वो बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं यह स्‍थान खाली कर दूंगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT