बुधवार को आत्मविश्वास से भरे रहेंगे इन राशि वालों के लोग, व्यापार में लाभ के योग बनेंगे, पढ़ें 1 दिसंबर का राशिफल

संयम रखें. बातचीत में संतुलित रहें. व्यापार में सावधानी बरतें. कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. पिता का सहयोग मिलेगा. मन अशांत रहेगा. संगीत में रुचि बढ़ सकती है.

  • 1865
  • 0

मेष :

संयम रखें. बातचीत में संतुलित रहें. व्यापार में सावधानी बरतें. कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. पिता का सहयोग मिलेगा. मन अशांत रहेगा. संगीत में रुचि बढ़ सकती है. किसी मित्र की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ सकती हैं.


वृष :

अति क्रोध और जोश से बचें. धन की स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. मन बेचैन रहेगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. वस्त्र उपहार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. माता से धन की प्राप्ति होगी. आत्मनिर्भर बनें.


मिथुन :

आत्मविश्वास की कमी रहेगी. मन की शांति के लिए प्रयास करें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा. वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकता है. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान रहेगा. लेखन और बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाइयों का सहयोग मिलेगा.


कर्क:

जीवन जीना मुश्किल हो सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. व्यापार की स्थिति में सुधार होगा. शासन प्रशासन से मदद मिलेगी. आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें. वाणी में कटुता का प्रभाव रहेगा. रहने की स्थिति असहज हो सकती है. यात्रा योग.


सिंह :

आत्मविश्वास भरा रहेगा. कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है. व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. काम भी अधिक होगा. स्वस्थ रहो. स्वयंभू बनें. क्रोध की अधिकता हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान होगा.


कन्या:

मन प्रसन्न रहेगा. बातचीत में धैर्य रखें. शैक्षणिक कार्य पर ध्यान दें. व्यापार का विस्तार हो सकता है. परिवार आपके साथ रहेगा. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. परिवार में शांति के लिए प्रयास करें. परिवार का सहयोग भी मिल सकता है. मानसिक परेशानी उत्पन्न हो सकती है.


तुला :

सुख निर्माण में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. संतान सुख में कमी आएगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. वाणी में कटुता का प्रभाव हो सकता है. व्यापार में विस्तार के संकेत हैं.


वृश्चिक:

बेवजह के वाद-विवाद या झगड़ों से बचें. नौकरी में काम का बोझ बढ़ सकता है. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. नौकरी के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग हैं. वाणी में कटुता का प्रभाव हो सकता है.


धनु :

संयमित रहें. अनावश्यक क्रोध से बचें. ख़र्चों की अधिकता आपको परेशान कर सकती है. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. धैर्य की कमी रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. किसी मित्र की मदद से व्यापार के अवसर मिल सकते हैं. बातचीत में धैर्य रखें.


मकर :

धैर्य की कमी रहेगी. शैक्षणिक कार्यों में रुकावट आ सकती है. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. मन बेचैन रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में बदलाव की संभावना है. आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है.


कुंभ :

आत्मविश्वास की कमी हो सकती है. परिवार के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं. काम ज्यादा होगा. स्वस्थ रहो. आमदनी में वृद्धि होगी, लेकिन परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. धैर्य में कमी आएगी. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आपको परेशान करेंगी. मन की शांति होगी.


मीन :

बातचीत में संयम बरतें. शैक्षणिक कार्य पर ध्यान दें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. मन की शांति होगी. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. पैतृक संपत्ति हो सकती है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT