Afghanistan : काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में अफगानी लोगों के साथ गई अमेरिका के सैनिकों की जान

गुरुवार को काबुल में एक बंदूकधारी द्वारा कई बम विस्फोटों और कम से कम एक हमले में कम से कम 60 अफगान और 13 अमेरिकी सेवा कर्मियों की मौत हो गई

  • 898
  • 0

गुरुवार को काबुल में एक बंदूकधारी द्वारा कई बम विस्फोटों और कम से कम एक हमले में कम से कम 60 अफगान और 13 अमेरिकी सेवा कर्मियों की मौत हो गई, और अफगानिस्तान से पश्चिमी बलों की निकासी को गहरे संकट में डाल दिया. स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि विस्फोट में बच्चों सहित कम से कम 60 लोग मारे गए और कई तालिबान गार्ड घायल हो गए. बाद में एक बयान में, तालिबान ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह "अमेरिकी बलों द्वारा नियंत्रित" क्षेत्र में हुआ था.

हमले की निंदा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "हम आपको ढूंढ़ निकालेंगे और आपको भुगतान करेंगे." उन्होंने अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के लिए अपनी 31 अगस्त की समय सीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया, लेकिन जो भी अमेरिकी नागरिक छोड़ना चाहते हैं, उन्हें निकालने का वादा किया। "आज इन हमलों को अंजाम देने वालों के लिए - साथ ही साथ जो कोई भी अमेरिका को नुकसान पहुंचाना चाहता है - यह जान लें: हम माफ नहीं करेंगे. हमें नहीं भूलेगा. हम आपकी तलाश करेंगे और आपको भुगतान करेंगे, ”उन्होंने कहा.

इस बीच, अमेरिकी अधिकारियों का दृढ़ विश्वास है कि इस्लामिक स्टेट के अफगान सहयोगी, जिसे इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) के नाम से जाना जाता है, हमले के लिए जिम्मेदार था। ISIS-K का संयुक्त राज्य अमेरिका और तालिबान द्वारा विरोध किया जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT