आजम खान और अखिलेश यादव ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव जीता था और अपनी-अपनी सीटों पर विधायक चुने गए थे.

  • 711
  • 0

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव जीता था और अपनी-अपनी सीटों पर विधायक चुने गए थे. रामपुर से आजम खान जीते हैं, जबकि मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव जीते हैं.

ये भी पढ़ें:-गली बॉय के रैपर धर्मेश परमार का हुआ निधन, रणवीर सिंह ने दी श्रद्धांजलि 

बता दें कि आजम खान फिलहाल जेल में हैं. उन्होंने जेल में रहते हुए चुनाव लड़ा और भारी जीत दर्ज की. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश यादव अब यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद संभालेंगे.


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब तक आजमगढ़ सीट से लोकसभा सदस्य थे. उन्होंने 2019 के चुनाव में जीत हासिल की थी. लेकिन अब उन्होंने आजमगढ़ लोकसभा सीट छोड़ दी है. उन्होंने करहल को अपने कार्यक्षेत्र के रूप में भी चुना है. वह करहल के पास रहता है. बता दें कि अखिलेश यादव ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT