आजम खान पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना, जयाप्रदा पर दिया था विवादित बयान

आजम खान ने जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था," जिसें मैं रामपुर लेकर आया था उसकी असलियत जानने में आप लोगों को 17 साल लगे, लेकिन मैं 17 दिनों में ही जान गया था कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह ख़ाकी रंग का है." इसके बयान के बाद काफी सियासत शुर

  • 299
  • 0

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद आजम खान अक्सर अपने बयानों के वजह से खबरों की सुर्खियों में बने रहते हैं. आजम खान के द्वारा दिए गए बयान अब उन पर मुसीबत बन कर टूट रहे हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आजम खान को एक बार फिर से कोर्ट से झटका लगा है. आजम खान पर कोर्ट ने इस बार जुर्माना लगाया है. आपको बता दें कि रामपुर के एसपी एमएलए कोर्ट ने आजम खान के ऊपर 2000 हजार का जुर्माना लगाया है. मालूम हो कि सपा नेता के वकील ने आज स्थगन प्रार्थना पत्र लगाया, जिसके बाद अभियोजन पक्ष ने आपत्ति लगा दी. इसके बाद कोर्ट ने आजम खान को 200 हजार का जुर्माना लगाया है. इसी के साथ कोर्ट ने आजम को जिरह के लिए अंतिम अवसर देते हुए 23 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है. 

कोर्ट ने लगाया जुर्माना 

मालूम हो कि आजम खान के विवादित बयान के बाद उन पर केस दर्ज हुआ था. इस मामले में जिरह होनी थी, लेकिन आजम खान के वकील द्वारा जिरह नहीं की गई और स्थगन पत्र लगा दिया. जिस पर कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए कोर्ट ने आजम खान पर 2000 हजार का हर्जाना लगा दिया और इसी के साथ कोर्ट ने अंतिम अवसर देते हुए इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 जनवरी की तारीख मुकर्रर कर दी.

जाने क्या है पूरा मामला ?

दरअसल साल 2019 में लोकसभा चुनावों के दौरान आरोप है कि आजम खान ने बीजेपी की प्रत्यासी  और फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ विवादित बयान देते अश्लील तंज कसा था. इस मामले में आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया था. इसी मामले में गवाह महेश चंद्र गुप्ता से कोर्ट में जिरह होनी थी.

आजम ने दिया था विवादित बयान 

मालूम हो कि आजम खान ने जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था," जिसें  मैं रामपुर लेकर आया था उसकी असलियत जानने में आप लोगों को 17 साल लगे, लेकिन मैं 17 दिनों में ही जान गया था कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह ख़ाकी रंग का है."  इसके बयान के बाद काफी सियासत शुरु हो गई थी. सपा नेता के बयान की लोगों ने निंदा की थी. 

आजम पर दर्ज किया था मुकदमा 

इस संबंध में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया, “14 अप्रैल 2019 को एक सभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने जयाप्रदा के ऊपर अश्लील टिप्पणियां की थी. इस संबंध में मुकदमा दर्ज हुआ था. महेश चंद्र गुप्ता जो उड़नदस्ता प्रभारी दल थे उनके द्वारा मुकदमा दर्ज करवाया गया था.  ज़िरह बचाव पक्ष के अनुरोध पर आज के लिए तय थी. गवाह महेश चंद्र गुप्ता गवाही के लिए लखनऊ से आए थे. मगर आजम के अधिवक्ता द्वारा आज ज़िरह नहीं की गई. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT