आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ बड़ा धमाका, 10 लोग हुए घायल

पाकिस्तान के लाहौर शहर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के पास जोरदार धमाका हुआ है.

  • 1794
  • 0

पाकिस्तान के लाहौर शहर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के पास जोरदार धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए हैं. राहत और बचाव कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। धमाका इतना जोरदार था कि इमारत के आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए. कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.  पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक इस धमाके में 10 लोग घायल हुए हैं. इस बीच, भारतीय रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आतंकवादी हाफिज सईद का घर भी घटनास्थल के पास है. सभी घायलों को लाहौर के जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में छह को मामूली चोटें आई हैं. विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी. विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें:Horoscope 23 June: इन राशि के लोगों को व्यापर में आएगी समस्या, रहना होगा और भी सावधान

{{img_contest_box_1}}

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति ने पार्किंग में वाहन खड़ा किया और बाद में उसमें विस्फोट हो गया. पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने विस्फोट के कारणों पर पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इतना ही नहीं उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर का कारण बन सकता है डेल्टा प्लस वेरिएंट!

विस्फोट को देखते हुए लाहौर के जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है. बचावकर्मियों का कहना है कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विस्फोट किस वजह से हुआ. पुलिस ने नागरिकों को मौके पर पहुंचने से रोक दिया है. पंजाब के सीएम ने घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने के आदेश दिए हैं.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT