पंजाब में पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, 15 मिनट तक प्रदर्शनकारियों ने रोका काफिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक दिवसीय पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. गृह मंत्रालय ने बताया कि यह फैसला सुरक्षा में चूक की वजह से लेना पड़ा. पूरे घटनाक्रम की जानकारी गृह मंत्रालय ने दी है.

  • 1076
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक दिवसीय पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. गृह मंत्रालय ने बताया कि आज सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. जब मौसम नहीं सुधरा तो तय हुआ कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेधावी स्मारक जाएंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा.

ये भी पढ़ें:- पीएम मोदी की पंजाब रैली, फिरोजपुर में रखेंगे विकास परियोजनाओं की आधारशिला

डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि करने के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े. गृह मंत्रालय ने कहा कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर पीएम का काफिला पहुंचा तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया था. पीएम 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी.

ये भी पढ़ें:- नेजल वैक्सीन ट्रायल को मिली मंजूरी, बूस्टर डोज में होगी इस्तेमाल

पंजाब सरकार को पहले ही प्रधान मंत्री के कार्यक्रम और यात्रा योजनाओं के बारे में सूचित किया गया था. प्रक्रिया के अनुसार उन्हें आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने के साथ-साथ आकस्मिक योजना भी बनानी थी. मंत्रालय ने कहा कि आकस्मिक योजना के मद्देनजर, पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी पड़ी, जिसे स्पष्ट रूप से तैनात नहीं किया गया था. इस सुरक्षा चूक के बाद बठिंडा हवाईअड्डे पर लौटने का फैसला किया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT