Corona की जांच के लिए बनाएं कंट्रोल रूम, केंद्र की राज्यों को चिट्ठी

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार अब सख्त होती जा रही है.आने वाले समय के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए भी कमर कस रहा है. केंद्र ने शनिवार को देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्यों को एडवाइजरी जारी क

  • 700
  • 0

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार अब सख्त होती जा रही है. इसके साथ ही यह आने वाले समय के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए भी कमर कस रहा है. केंद्र ने शनिवार को देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्यों को एडवाइजरी जारी की. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए उपाय करने का निर्देश दिया है.


सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को मामलों की निगरानी के लिए अस्थायी अस्पताल स्थापित करने और नियंत्रण कक्ष स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी है. साथ ही, जिला/उप-जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और COVID समर्पित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की समीक्षा करने की सलाह दी गई है.


पत्र में कहा गया है कि मामलों में अचानक तेजी आई है, जिससे आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में दिक्कत आ सकती है. इसके लिए फील्ड स्तर पर अस्थाई अस्पताल बनाए जाएं. साथ ही जिला स्तर पर सर्विलांस को सक्रिय किया जाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT