कनाडा के PM अपने परिवार के साथ घर छोड़कर भागे, प्रधानमंत्री आवास पर ट्रक चालक ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

वह लगभग 200 ट्रकों के काफिले में हैं जो धीरे-धीरे पूर्व से आ रहे हैं, और कहते हैं कि ट्रूडो की सरकार द्वारा धक्का दी गई सार्वजनिक स्वास्थ्य नीतियां बहुत दूर चली गई हैं.

  • 1525
  • 0

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने ओटावा में एक गुप्त स्थान के लिए अपना घर छोड़ दिया है, सीबीसी की रिपोर्ट, सुरक्षा चिंताओं के बीच शनिवार को कनाडा की राजधानी में ट्रक चालक काफिले में टीके के जनादेश का विरोध करने के लिए हजारों लोग आते हैं. ट्रक शनिवार को कनाडा की राजधानी ओटावा में लुढ़क गए, जो पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के COVID-19 वैक्सीन जनादेश के खिलाफ एक कड़ाके की सर्दी के दिन संसद के सामने बड़े पैमाने पर विरोध होगा.

ये भी पढ़ें:- Covid-19: भारत ने पिछले 24 घंटों में दर्ज किए 2,34,281 नए मामले, 893 लोगों की गई जान

सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रूडो और उनके परिवार ने ओटावा शहर में रहने वाले घर को सुरक्षा कारणों से छोड़ दिया है. उनके कार्यालय ने कहा कि वह सुरक्षा मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं. तथाकथित "स्वतंत्रता काफिला" - पूर्व और पश्चिम से आ रहा है - सीमा पार ट्रक ड्राइवरों के लिए एक वैक्सीन की आवश्यकता के खिलाफ एक रैली के रूप में शुरू हुआ, लेकिन एक मजबूत टीकाकरण विरोधी लकीर के साथ महामारी के दौरान सरकारी अतिरेक के खिलाफ एक प्रदर्शन में बदल गया है.

ये भी पढ़ें:- Gwalior: ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे छात्रों की कलेक्टर ने लगाई क्लास, बहस करने वाले पहुंचे जेल

अटलांटिक तट पर नोवा स्कोटिया में वैली फ्लैटबेड एंड ट्रांसपोर्टेशन के मालिक डैनियल बाज़ीनेट ने कहा, "यह केवल टीकों के बारे में नहीं है. यह सार्वजनिक स्वास्थ्य जनादेश को पूरी तरह से रोकने के बारे में है." बाज़ीनेट टीकाकरण नहीं है, लेकिन घरेलू स्तर पर संचालित होता है और इसलिए सीमा पार जनादेश से प्रभावित नहीं होता है.

ये भी पढ़ें:- Malaysia: ट्रक की चपेट में आते-आते बचा युवक, मौत को इस तरह दी मात

वह लगभग 200 ट्रकों के काफिले में हैं जो धीरे-धीरे पूर्व से आ रहे हैं, और कहते हैं कि ट्रूडो की सरकार द्वारा धक्का दी गई सार्वजनिक स्वास्थ्य नीतियां बहुत दूर चली गई हैं. "यह सब कहां समाप्त होने जा रहा है? ऐसा बहुत से लोग महसूस करते हैं," उन्होंने एक टेलीफोन साक्षात्कार में कहा.

ये भी पढ़ें:- बीएसएफ की महिलाओं ने सामाजिक संदेशों के साथ किया चौंका देने वाला मोटरसाइकिल स्टंट, दर्द से भरी है उनकी अद्भुत जिंदगी

संसद के बर्फ से ढके लॉन में हजारों की संख्या में लोगों के शांतिपूर्वक एकत्र होने के बीच शनिवार की सुबह पहले ही दर्जनों ट्रक संसद के सामने लाइन में खड़े थे, हॉर्न बजा रहे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT