दावा: मरने के बाद भी जीवित हो सकता है मनुष्य

स्कॉट्सडेल एरिजोना के एक फर्म एल्कोर क्रायोनिक्स ने यह बताया है कि किसी भी इंसान को एक अलग तरह से फ्रीज़ करने के बाद फिर से उसे जिन्दा किया जा सकता है.

  • 1311
  • 0

वैज्ञानिकों ने ऐसे-ऐसे चीजों की खोज की है जो नार्मल इंसान को आश्चर्य कर दिया है. असंभव को समंभव करने वाली एक और खोज करते हुए वैज्ञानिकों ने फिर से ऐसी एक खोज किया है. एक कंपनी ने दावा करते हुए इस प्रक्रिया के बारे में बताया है कि मनुष्य अब मरने के बाद भी जिन्दा हो सकता है.

ये भी पढ़ें:-पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानिए आपके शहर में कितने रुपए लीटर मिल रहा

स्कॉट्सडेल एरिजोना के एक फर्म एल्कोर क्रायोनिक्स ने यह बताया है कि किसी भी इंसान को एक अलग तरह से फ्रीज़ करने के बाद फिर से उसे जिन्दा किया जा सकता है. कंपनी के दावे के अनुसार क़ानूनी रूप से मौत के बाद लाशों और दिमागों को तरल नाइट्रोजन में फिर से जीवित करने और उन्हें पूर्ण स्वास्थ शरीर में डालने के फॉर्मूले को खोज निकला है. कंपनी ने दावा किया है कि भविष्य में मनुष्यों को मौत के बाद वापस जीवित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:-अगले 5 दिन होगी जमकर बारिश और बर्फबारी का भी अलर्ट जारी

एल्कोर फर्म के मुताबिक मृतक शरीर को पूर्ण संरक्षण में रखने की लागत 200,000 डॉलर यानी की 1,49,99,900 रुपए है, वहीं व्यक्ति की मृत्यु के बाद प्रतिवर्ष इसका खर्च 705 डॉलर यानी की 52,874 रुपए है. वहीं न्यूरो-रोगी के लिए यह खर्च 80,000 डॉलर यानी की 59,99,960 रुपए है, जहां वो इस तकनीक के जरिए अपना मस्तिष्क संरक्षित रख सकते हैं.


कंपनी के ब्रिटिश सीईओ मैक्स मोर के अनुसार, यह प्रक्रिया वास्तव में बहुसंख्यकों के लिए काफी किफायती है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग है


LEAVE A REPLY

POST COMMENT