अगले 5 दिन होगी जमकर बारिश और बर्फबारी का भी अलर्ट जारी

दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत भारत के कुछ हिस्‍सों में रविवार को तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) हुई है.

  • 1639
  • 0

दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत भारत के कुछ हिस्‍सों में रविवार को तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) हुई है. साथ ही पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में ठंड (Winter) ने दस्‍तक दे दी है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अपने ताजा अनुमान में बताया है कि 26 अक्‍टूबर तक पूरी तरह से मानसून (Monsoon) वापस लौट सकता है. देश में करीब 9 राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों में अगले 5 दिन तक लगातर तेज़ बारिश होने का अंदेसा लगाया गया है.

यह भी पढ़ें:   Ind vs Pak: पंड्या को ले जाया गया अस्‍पताल


आपको बता दें कि इस समय देश के पहाड़ी इलाकों में पहले से ही तेज बारिश और बर्फबारी का माहौल बना हुआ है. हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड और जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. बारिश के चलते कच हिस्सों में महिलाओं को इस साल करवाचौथ का चाँद नहीं दिखा। इस बारिश के कारा हुई घटनाओं में अब तक करीब 60 ट्रेकर्स अपनी जान गंवा चुके हैं.


आईएमडी ने कहा है कि अगले 48 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की पूरी तरह से वापसी के साथ दक्षिण-पूर्वी प्रायद्वीपीय क्षेत्र में पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू होने की उम्मीद है. इसके अलावा एक पश्चिमी विक्षोभ भी है जो उत्तरी पाकिस्तान और उसके पड़ोस पर मौजूद है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT