सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, अब देश भर के मरीज पंजाब में करवा सकेंगे अपना इलाज़

कोरोना महामारी के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिस चीज का ऐलान किया है, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है.

  • 2656
  • 0

पंजाब (Punjab) ने इस महामारी में ऐसा काम किया है, जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. पंजाब ने अब दूसरे राज्यों से आने वाले कोरोना (Coronavirus) मरीजों के लिए अपने दरवाजे को पूरी तरह से खोल दिए हैं. खुद पंजाब सरकार (Punjab Government) ने इस बात का ऐलान किया है कि किसी भी राज्य का मरीज यदि इलाज के लिए पंजाब आना चाहता है तो उसका यहां पूरी तरह  से इलाज किया जाएगा. इतना ही नहीं सरकार ने बाहरी राज्यों से आने वाले मरीजों के लिए एक चौथाई बेड़ सुरक्षित रखने की भी बात कही है.

ये भी पढ़ें: किसी भी राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा, रोकथाम के उपाय राज्य स्वयं करें- गृह मंत्रालय

इस पूरे मामले को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने अपनी बात रखते हुए कहा कि वे आक्सीजन की कमी के चलते हरियाणा और दिल्ली जैसे बाकी राज्यों से पंजाब में इलाज के लिए आने वाले किसी भी मरीज को इलाज के लिए इनकार नहीं किया जाएगा.


साथ ही उन्होंने इस बात को भी रखा कि़ हमें किसी भी मरीज को इलाज के लिए मना नहीं करना चाहिए. हम कभी भी किसी मरीज के लिए अपने दरवाजे बिल्कुल भी बंद नहीं करेंगे. कैप्टन ने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले मरीज भी हमारे लोग हैं क्योंकि हमारा एक ही मुल्क है. पंजाब में इलाज के लिए आने पर उनका स्वागत है और हम उन्हें अपना समझ कर उनकी देख-रेख करेंगे.


राज्य में ऑक्सीजन की लगातार कमी की स्थिति का जायजा लेते हुए सीएम ने ऑक्सजीन सिलंडरों की कालाबाजी करने वालों, जमाखोरी या फिर निजी लाभ कमाने और राज्य से बाहर इसकी तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने ये तक कहा है कि सरकारी एजेंसियों की ओर से इन अस्पतालों को अपेक्षित ऑक्सीजन सप्लाई कराई जा सकें. साथ ही ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई भी दुर्घटना घटने पर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें: गुजरात के भरूच में पटेल अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी भयानक आग, 16 मरीजों की गई जान

वैसे एक चीज तो यहां कहना बनता है कि जहां कई राज्य अपने यहां रहने वाले निवासियों का इलाज नहीं कर पा रहे हैं. वही, दूसरी ओर पंजाब दूसरे राज्यों के लोगों को अपने यहां इलाज कराने के लिए आमंत्रित करता हुआ नजर आ रहा है, जोकि अपने आप में एक बड़ी मिसाल है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT