Odisha में 1 जून तक जारी रहेगा सम्पूर्ण Lockdown, जानिए क्या खुला रहेगा-क्या बंद

Odisha में कोरोना महामारी (Coronavirus) की रोकथाम के लिए एक बार फिर से 14 दिनों का पूर्ण Lockdown लगाया गया है जोकि19 मई से 1 जून तक जारी रहेगा.

  • 1340
  • 0

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए ओडिशा में 19 मई से 14 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा. बता दें कि ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने पहले ही 14 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा रखा है. इसे फिर से 14 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है. राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. मुख्य सचिव एससी महापात्रा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सप्ताहांत को छोड़कर सभी दिन आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.

ये भी पढ़े:81 साल पहले JRD Tata ने की थी ऐसे छात्र की मदद, जो आगे चलकर बना भारत का राष्ट्रपति

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लोगों को अपने घरों के 500 मीटर के दायरे में सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच जरूरी सामान खरीदने की इजाजत होगी. सप्ताहांत में वे केवल चिकित्सा सेवाओं के लिए ही घर से बाहर निकल सकेंगे. आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन का मकसद लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करना है और माल लाने और ले जाने वाले वाहनों पर कोई पाबंदी नहीं होगी.

ये भी पढ़े:Mexico: वैज्ञानिकों ने खोजी डायनासोर की नई प्रजाति, जो शाकाहारी होने के साथ है बातूनी

इन-इन चीजों में मिलेगी छूट 

इस दौरान ओडिशा में सभी सिनेमा हॉल, मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, सैलून, थिएटर, पार्क, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, मीरा बाजार सभी बंद रहेंगे. सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, सांस्कृतिक, धार्मिक और अन्य सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सुबह 5 से 8 बजे के बीच अखबार बांटने की अनुमति दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT