Congress President Election:कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, बनेंगे प्रस्तावक

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. सिंह ने कहा कि, मैंने जीवन भर कांग्रेस पार्टी के लिए ही काम किया है और करता रहूंगा. मैं खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए सोच भी नहीं सकता हूं. मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा

  • 573
  • 0

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में चेहरों को लेकर सस्पेंस जारी है. इस बीच दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से मना कर दिए. दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि मैंने जीवन भर कांग्रेस पार्टी के लिए ही काम किया है और आगे भी करता रहूंगा. मैं खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए सोच भी नहीं सकता हूं. मैं मल्लिकार्जून खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा.

इस बयान से पहले दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को अपने सहयोगी मल्लिकार्जून खड़गे और वेणुगोपाल से मुलाकात की. वहीं अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से मना कर दिए. खड़गे से मुलाकात करने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचे हैं. गहलोत ने कहा कि खड़गे का चुनाव लड़ने का निर्णय स्वागत योग्य है. वे बेहद अनुभवी नेता हैं. साथ ही गहलोत ने कहा कि राजस्थान में जो कुछ भी हुआ मेरे व्यवहार के खिलाफ था. बता दें, अब तक की आई तस्वीरों के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में खड़गे का मुकाबला शशि थरुर से हो सकता है. 

आज नामांकन का आखिरी दिन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हुई थी और शुक्रवार (30 सितंबर) आखिरी दिन है. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख आठ अक्तूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्तूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्तूबर को घोषित किये जाएंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT