कोरोना के एक बार फिर बढ़ रहे हैं मामले, चौथी लहर आने की आशंका

देश में कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका के बीच पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से कुल 67 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. इनमें से कई लोग Omicron+ Delta BA.2 वेरिएंट के शिकार हो चुके हैं.

  • 2629
  • 0

देश में कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका के बीच पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से कुल 67 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. जबकि विभिन्न राज्यों में कुल 1938 पॉजिटिव मामलों की पहचान की गई है. इनमें से कई लोग Omicron+ Delta BA.2 वेरिएंट के शिकार हो चुके हैं. जानकारों के मुताबिक, कोरोना का नया सब-वेरिएंट तेजी से फैलने वाला वायरस है. यह फेफड़ों के बजाय गले को ब्लॉक करता है. यह श्वासनली और ऊपरी श्वसन प्रणाली को गंभीर रूप से प्रभावित करता है.

यह भी पढ़ें:RRR Review: सिनेमाघरों में रिलीज हुई RRR, यूजर्स से मिल रहे है जबरदस्त रिव्यू

ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट BA.2 के दो लक्षण

उप-संस्करण, जिसे कोरोना की चौथी लहर का मुख्य कारक माना जाता है, BA.2 ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट क संयोजन से बना है. यह पहले के वायरस की तुलना में अधिक संक्रामक है, और तेजी से फैलता है. कोरोना वायरस का एक बहुत ही प्रभावी रूप के रूप में जाना जाता है, BA.2 मुख्य रूप से श्वसन पथ से फैलता है. इसके शुरुआती लक्षण फेफड़ों से संबंधित नहीं होते हैं.

यह भी पढ़ें:Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, जानें आज के रेट्स 

BA.2 संस्करण की दो विशिष्ट विशेषताओं का उल्लेख किया गया है. जिसमें चक्कर आना और थकान शामिल है. दोनों लक्षण Omicron+Delta BA.2 वायरस से संक्रमित होने के दो से तीन दिनों के भीतर प्रकट हो सकते हैं और संक्रमित रोगियों में पहले की तुलना में अधिक समय तक रह सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT