पहली बार कोरोना के मामले 2 लाख के पार, अफ्रीका में छोड़कर हर जगह हुई है वृद्धि

बीते 24 घंटे में 7 महीने बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोरोना के मामले 2 लाख के पार चला गया. स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार कल के दिन 2, 47,417 कोरोना के मामले सामने आए है.

  • 1249
  • 0

दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में हालात अब फिर से लॉकडाउन के बनते जा रहे है. देश-विदेश की सरकार अब इसपर विचार करना शुरू कर दी है. भारत के लगभग सभी राज्यों में नाइट करफ्यु लग चुका है. 

ये भी पढ़ें:- Lohri 2022: लोगों को सही मायने में पंजाबी तरीके से 'हैप्पी लोहड़ी' की बधाई कैसे देंये भी पढ़ें

बीते 24 घंटे में 7 महीने बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोरोना के मामले 2 लाख के पार चला गया. स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार कल के दिन 2, 47,417 कोरोना के मामले सामने आए है. इसके साथ ही देश में अब कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 11,17,531 हो चुकी है और रोजाना पॉजिटिव दर 13.11% पर पहुंच गया है. कल से तुलना करें तो आज 52,697 ज्यादा मामले सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें:- कोरोना की तीसरी लहर: ओमिक्रॉन संक्रमण ने बढ़ाई चिंता

वहीं विदेश की बात करें तो मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर एक बार फिर से कोरोना की चपेट में आ गए हैं. वह दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने शोसल मिडिया अकाउंट से दी. राष्टपति ने लिखा कि हालांकि, लक्षण मामूली हैं, फिर भी मैं पृथक रहूंगा और अगले आदेश तक सभी बैठकें ऑनलाइन करूंगा. इस दौरान, गृह मंत्री एदान ऑगस्तो लोपेज हर्नांडेज मेरी तरफ से संवाददाता सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें:- सुष्मिता सेन ने रेनी और अलीसा सेन के बाद तीसरे बच्चे को लिया गोद

WHO ने कहा कि वायरस का बेहद संक्रामक ओमिकॉन स्वरुप दुनिया भर में फैल रहा है और यह वायरस के डेल्टा स्वरुप को बाहर कर रहा है. दुनिया भर के लोंगो को पता है कि ओमिक्रॉन वेरिऐंट दक्षिण अफ्रीका से निकला है लेकिन  WHO के अनुसार इस हफ्ते वहां कोरोना के मामले कम हुए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT