Omicron in Delhi: दिल्ली में रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, 4000 से ज्यादा मामले आए सामने

दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के करीब 4000 मामले मिले हैं.

  • 741
  • 0

दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के करीब 4000 मामले मिले हैं. इतना ही नहीं हैरान करने वाली बात यह है कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे 84 फीसदी मामले पॉजिटिव आ रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि रविवार को दिल्ली में कोरोना के 3194 मामले सामने आए. वहीं, सकारात्मकता दर 4.59% थी. राजधानी में सोमवार को 4000 केस मिले. सकारात्मकता दर भी बढ़कर 6.5% हो गई.

ये भी पढ़ें:- WHO: दुनियाभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले, इन लक्षणों पर दें ध्यान 

2 दिन से 84 फीसदी मामले ओमिक्रॉन पॉजिटिव आ रहे हैं

सतेंद्र जैन ने कहा, पिछले 2 दिनों के दौरान, दिल्ली में तीन प्रयोगशालाओं आईएलबीएस, एलएनजेपी और एनसीडीसी से जो जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट आई है, उनमें से 84% ओमिक्रॉन से आई हैं. जानकारों का कहना है कि एक हफ्ते में पीक आ सकती है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, AQI पहुंचा 400 के पार

दिल्ली में 202 लोग अस्पताल में भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी लोग सतर्क रहें, प्रोटोकॉल का पालन करें, फिर सख्ती बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अभी तक कोई भी ओमिक्रॉन मरीज ऐसा नहीं है जो ऑक्सीजन या वेंटिलेटर पर हो. उन्होंने कहा, जितने भी मामले सामने आ रहे हैं, उनमें अस्पताल की बहुत कम जरूरत है. पिछली बार जब इतने लोग बीमार हुए थे, तब बड़ी संख्या में लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. दिल्ली के कोरोना अस्पतालों में फिलहाल दिल्ली के 202 लोग ही भर्ती हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT